टेस्ट क्रिकेट के चाहने वालों के लिए आई ख़ुशी की खबर, गांगुली ने किया ये बड़ा ऐलान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पहले डे नाईट टेस्ट से पहले सौरव गांगुली ने किया ये बड़ा ऐलान, पहली बार भारत में होगा कुछ ऐसा 

पहले डे नाईट टेस्ट से पहले सौरव गांगुली ने किया ये बड़ा ऐलान, पहली बार भारत में होगा कुछ ऐसा

22 से 26 नवंबर के बीच भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकता के ईडन गार्डन स्टेडियम में डे नाईट टेस्ट मैच खेला जाएगा. ईडन गार्डन में होने वाले टेस्ट को बीसीसीआई डे-नाईट टेस्ट में आयोजित करना चाहती थी, जिसके लिए बीसीसीआई ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को इसका प्रस्ताव भी भेजा था. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड डे-नाईट टेस्ट खेलने के लिए तैयार हो गया है. अब इस टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच डे-नाईट होगा.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

अब हर साल भारत में खेला जा सकता है डे-नाईट टेस्ट

पहले डे नाईट टेस्ट से पहले सौरव गांगुली ने किया ये बड़ा ऐलान, पहली बार भारत में होगा कुछ ऐसा 1

भारत में अब हर साल डे-नाईट टेस्ट मैच हो सकता है. दरअसल, यह घोषणा खुद बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने की है. उन्होंने अपने एक बयान में कहा है, कि हम हर साल डे नाईट टेस्ट की योजना बनाएंगे. दरअसल, टेस्ट क्रिकेट में लोगो की रूचि कम हो रही है, इसलिए बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली लोगो की रूचि को बढ़ाने के लिए डे-नाईट टेस्ट आयोजित कर रहे हैं.

हर साल डे-नाईट टेस्ट आयोजित करने की कोशिश करेंगे

पहले डे नाईट टेस्ट से पहले सौरव गांगुली ने किया ये बड़ा ऐलान, पहली बार भारत में होगा कुछ ऐसा 2

हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, “हम हर साल भारत में एक डे-नाईट टेस्ट मैच का आयोजन करने की कोशिश करेंगे. यह लगभग पक्का है.

हालांकि, जब हम विदेश का दौरा करेंगे, तो उसके बोर्ड से बात करेंगे और देखेंगे, कि क्या डे-नाईट टेस्ट के लिए उपयुक्त सुविधा है और उसी के अनुसार फैसला लेंगे.”

डे-नाईट टेस्ट भीड़ को स्टेडियम में लाएगा

सौरव गांगुली

सौरव गांगुली ने डे-नाईट टेस्ट को लेकर अपने बयान में कहा, “डे-नाइट टेस्ट क्रिकेट एक बहुत बड़ा कदम है और हमें विश्वास है कि यह भीड़ को स्टेडियम में लाएगा और बहुत सारे छोटे बच्चों की क्रिकेट में दिलचस्पी बढ़ाएगा.”

बता दें, कि डे-नाईट टेस्ट का आयोजन करने के लिए पहल बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को मनाया और इसके बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को भी राजी किया.

Related posts