कुमार संगकारा

एक टीम का कप्तान जब विपक्षी टीम के ड्रेसिंग रूम में जाएँ तो मौहाल कैसा होगा. ये सभी जानना चाहते हैं. अब श्रीलंका टीम के पूर्व दिग्गज कुमार संगकारा ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा की जब भारतीय टीम के कप्तान सौरव गांगुली श्रीलंका के ड्रेसिंग रूम में गये तो उन्होंने क्या कहा था. संगकारा ने आज नेटवेस्ट ट्रॉफी 2002 को याद करते हुए ये बताया है.

कुमार संगकारा ने बताया गांगुली क्यों आयें थे श्रीलंका के ड्रेसिंग रूम में

कुमार संगकारा ने बताया जब सौरव गांगुली श्रीलंका टीम के ड्रेसिंग रूम में आयें तो क्या हुआ 1

इंग्लैंड में नेटवेस्ट ट्रॉफी 2002 खेली जा रही थी. इंग्लैंड के अलावा श्रीलंका और भारत भी इसका हिस्सा थे. श्रीलंका और भारत के मैच में रसेल अर्नोल्ड और सौरव गांगुली मैदान पर भिड़ गये थे. जिससे दादा को डिमेरिट पॉइंट्स मिल सकते थे. जिसके कारण वो श्रीलंका के ड्रेसिंग रूम में गये. जिसके बारें में बताते हुए कुमार संगकारा ने कहा कि

” मुझे याद है की उस एकदिवसीय मैच में एक अलग घटना हुई थी. जहाँ वो रसेल अर्नोल्ड के साथ उनकी बहस हो गयी थी.  मुझे लगता है कि दादा अपनी अंतिम चेतावनी पर थे और अंपायर ने उन्हें सूचना दी थी.  दादा हमारे ड्रेसिंग रूम में आएँ और हमारे साथ बातचीत की. वो चाहते थे की इस मामले को ज्यादा बढ़ाया ना जाएँ. नहीं तो वो निलंबित भी हो सकते हैं और हमने उन्हें चिंता न करने के लिए कहा और हम इसके बारे में कोई बड़ी बात नहीं करना चाहते थे.”

सौरव गांगुली की जमकर तारीफ की कुमार संगकारा ने

शोएब अख्तर

बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली की तारीफ करते हुए कुमार संगकारा ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में कहा कि

” हम खुद उसे खत्म करना चाहते थे. मुझे वर्षों से दादा के बारे में अच्छी तरह से पता था और मुझे सच में दादा से हर चीज पर बात करने में मजा आया. फिर चाहे वह क्रिकेट खेलने की बात हो या कप्तानी की. मुझे दादा से बहुत ज्यादा आत्मीयता से परिचय हुआ. दादा बहुत व्यवहारिक व्यक्ति थे. उन्हें ठीक-ठीक समझ है की वो मैदान पर क्या कर सकते हैं और कितनी आगे तक मैदान पर पोलिस को धकेल सकते हैं. लेकिन मैदान के बाहर वो एक बहुत ही शानदार इन्सान है. मेरे साथ भोजन के दौरान कई बार बातचीत में उनका बहुत अच्छा समय बीता है और वो एक ऐसे  व्यक्ति हैं, जिसका मैं वास्तव में सम्मान करता हूँ.”

नेटवेस्ट ट्रॉफी जीता था भारतीय टीम ने

कुमार संगकारा ने बताया जब सौरव गांगुली श्रीलंका टीम के ड्रेसिंग रूम में आयें तो क्या हुआ 2

उसी साल लॉर्ड्स के फाइनल में भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला हुआ था. जब भारतीय टीम ने 2 विकेट से जीत दर्ज करके खिताब अपने नाम पर किया है. लॉर्ड्स के बालकनी के जीत में के बाद सौरव गांगुली ने अपना टीशर्ट लहराया था. जिसकी याद आज भी भारतीय फैन्स के दिलो के हैं. दादा के इस सेलिब्रेशन को कोई भी फैन्स कभी भूल नहीं सकता है.