सौरव गांगुली कर सकते हैं पाकिस्तान के साथ खेलने पर फैसला

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज पर फैसला ले सकते हैं सौरव गांगुली: राशिद लतीफ 

भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज पर फैसला ले सकते हैं सौरव गांगुली: राशिद लतीफ

पाकिस्तान क्रिकेट टीम और पाकिस्तान के बीच 2012 के बाद से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. आखिरी बार पाकिस्तान की टीम 2012 में भारत दौरा पर आई थी. हालांकि इसके बाद दोनों टीमें केवल मैगा इवेंट्स में ही आमने- सामने नजर आती हैं. पाकिस्तान के कई खिलाड़ी भारत के साथ सीरीज खेलने की बात कह चुका हैं. इसी क्रम में अब पाकिस्तान के राशिद लतीफ ने कहा है कि सौरव गांगुली इस मुद्दे पर मदद कर सकते हैं.

द्विपक्षीय सीरीज से दोनों देशों के बीच बेहतर होंगे रिश्ते

सौरव गांगुली

लतीफ ने द नेशन से बात करते हुए कहा

‘जब तक पूरी तरह से पाकिस्तान-भारत द्विपक्षीय सीरीज फिर से शुरू नहीं होती, दोनों देशों के लिए चीजें बेहतर नहीं होंगी. दुनिया पाक-इंडिया को क्रिकेट खेलते देखना चाहती है. पीसीबी के सीईओ वसीम खान को सक्रिय होना चाहिए ताकि शीर्ष क्रिकेट खेलने वाले देशों को पाकिस्ता में आकर क्रिकेट खेलने के लिए सुनिश्चित करे. इससे पाकिस्तान और स्थानीय खिलाड़ियों को मदद मिलेगी.

सौरव गांगुली ले सकते हैं फैसला

2004 में पाकिस्तान के दौरे पर भारत ने वनडे सीरीज 3-2 से तो तीन मैच की टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती थी. उस सीरीज को याद करते हुए राशिद लतीफ ने कहा,

2004 में जब बीसीसीआई पाकिस्तान के दौरे के लिए अनिच्छुक था, तो यह तब सौरव गांगुली ही थे जिन्होंने बीसीसीआई और खिलाड़ियों को मना लिया थी. यह भारत के लिए एक बहुत ही यादगार दौरा था क्योंकि वे लंबे अंतराल के बाद यहां बड़ी जीत हासिल करने में सफल रहे थे.

सौरव गांगुली दे चुके हैं अपनी राय

भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज पर फैसला ले सकते हैं सौरव गांगुली: राशिद लतीफ 1

बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली, भारत बनाम पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज पर जब उनसे सवाल पूछा गया था. कि इस मुद्दे पर कब और कौन फैसला लेगा. तो गांगुली ने कहा था कि,

ये सवाल (भारत-पाकिस्तान क्रिकेट) आपको मोदी जी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से पूछने चाहिए. अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम सरकारों की अनुमति के बिना नहीं बनते. इसलिए हमारे पास इस सवाल का जवाब नहीं है.

Related posts