सौरव गांगुली और अंजुम चोपड़ा को मिली अंडर-19 विश्वकप में बड़ी जिम्मेदारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कल से शुरू हो रहे आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप के लिए आईसीसी ने सौरव गांगुली और अंजुम चोपड़ा को दी ये बड़ी जिम्मेदारी 

कल से शुरू हो रहे आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप के लिए आईसीसी ने सौरव गांगुली और अंजुम चोपड़ा को दी ये बड़ी जिम्मेदारी

क्रिकेट जगत के जूनियर लेवल के क्रिकेटरों के लिए शनिवार से एक बड़ा महाकुंभ शुरू होने वाला है। अब बस कुछ ही घंटो में न्यूजीलैंड की जमीं पर तमाम क्रिकेट देशों के जूनियर्स क्रिकेट खिलाड़ी आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप में अपना दमखम दिखाएंगे। 13 जनवरी शनिवार से शुरू होने वाले अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप पर अब विश्व क्रिकेट की नजरें लगने वाली हैं।

कल से शुरू हो रहे आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप के लिए आईसीसी ने सौरव गांगुली और अंजुम चोपड़ा को दी ये बड़ी जिम्मेदारी 1

अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप का आगाज शनिवास से न्यूजीलैंड में

अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप किसी भी क्रिकेटर के लिए आगे बढ़कर चमकने की पहली सीढ़ी है। जूनियर्स क्रिकेट टूर्नामेंट में विश्व क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ी निकलकर सामनें आए हैं। अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप से आने वाले खिलाड़ियों में से मौजूदा क्रिकेट के सितारों की बात करें तो विराट कोहली, स्टीवन स्मिथ, केन विलियम्सन और जो रूट जैसे खिलाड़ी भी इसी टूर्नामेंट की खोज हैं।

कल से शुरू हो रहे आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप के लिए आईसीसी ने सौरव गांगुली और अंजुम चोपड़ा को दी ये बड़ी जिम्मेदारी 2

जूनियर क्रिकेट विश्वकप के लिए आईसीसी ने जारी की कमेंट्री पैनल की लिस्ट

इंटरनेशन क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड यानि आईसीसी ने न्यूजीलैंड की मेजबानी में होने वाले आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप 2018 के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली है जिसमें गुरूवार को आईसीसी ने इसको लेकर एक और बड़ी घोषणा की है।

आईसीसी ने अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप के प्रसारण का लेखा-जोखा बताने वाले यानि मैच के कमेंटेटरों की लिस्ट को जारी कर दिया है। आईसीसी ने इस लिस्ट में विश्व क्रिकेट की बड़ी-बड़ी हस्तियों को शामिल किया है।

कल से शुरू हो रहे आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप के लिए आईसीसी ने सौरव गांगुली और अंजुम चोपड़ा को दी ये बड़ी जिम्मेदारी 3

भारत से सौरव गांगुली और अंजुम चोपड़ा को भी दी है जगह

आईसीसी ने जो कमेंटेटरों की लिस्ट को जारी किया है उसमें भारत की तरफ से प्रिंस ऑफ कोलकाता के नाम से मशहूर रहे पूर्व दिग्गज कप्तान सौरव गांगुली और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व खिलाड़ी अंजुम चोपड़ा को भी जगह दी है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के चैयरमैन सौरव गांगुली के लिए आईसीसी के द्वारा दिया गया सबसे बड़े सम्मान में से एक हैं। अब सौरव गांगुली के साथ ही भारत की पूर्व महिला क्रिकेट कप्तान अंजुम चोपड़ा भी कमेंट्री के रूप में अपनी भूमिका निभाएंगी।

कल से शुरू हो रहे आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप के लिए आईसीसी ने सौरव गांगुली और अंजुम चोपड़ा को दी ये बड़ी जिम्मेदारी 4

वेस्टइंडीज के इयान बिशप भी हैं कमेंट्री पैनल में  शामिल

आईसीसी ने 14 कमेंटेटरों की जो लिस्ट जारी की है उसमें वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी इयान बिशप भी हैं। इयान बिशन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में वेस्टइंडीज की तरफ से खेलते हुए अपनी एक खास छाप छोड़ी है।

ये है कमेंट्री पैनल

सौरव गांगुली

अंजुम चोपड़ा

इयान बिशप

टॉम मूडी

साइमन डॉल

डैनी मौरिसन

एचडी एकरमैन

रॉब की

निक नाइट

ग्रांट इलियट

क्रिस हैरिस

एलेन विलकिंस

रसेल अर्नोल्ड

 

Related posts

Leave a Reply