क्या महेंद्र सिंह धोनी होंगे अब भारतीय टीम के नये कोच? सौरव गांगुली ने बताया कब तक होगा महेंद्र सिंह धोनी का कार्यकाल 1

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप की अवधि के दौरान ही टीम इंडिया के मेंटर के रूप में बने रहेंगे। गांगुली ने बताया कि वह केवल टी20 विश्व कप के लिए वहां होंगे। धोनी ने हमें यह स्पष्ट कर दिया है।

एमएस धोनी को आगामी टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का मेंटर नियुक्त किया गया है जो अक्टूबर 2021 से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में खेला जाना है। यह कहते हुए कि एमएस का टी20 में अच्छा रिकॉर्ड है, गांगुली ने कहा उनकी मौजूदगी से टीम इंडिया को ट्रॉफी जीतने में मदद मिलेगी।

कप्तानी छोड़ सकते है विराट कोहली

क्या महेंद्र सिंह धोनी होंगे अब भारतीय टीम के नये कोच? सौरव गांगुली ने बताया कब तक होगा महेंद्र सिंह धोनी का कार्यकाल 2

भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं कि विराट कोहली से कप्तानी छीनी जा सकती है। एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि विराट कोहली टी20 वर्ल्डकप के बाद कप्तानी से इस्तीफा देने वाले हैं। वो अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए टी-20 वर्ल्डकप के बाद कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर सकते हैं। जिसके बाद सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा टी20 और वनडे दोनों फॉर्मेट के कप्तान बनाए जा सकते हैं। लेकिन बता दें कि बीसीसीआई ने इस बात पर कोई बयान नहीं दिया है। भारतीय कोच रवि शास्त्री भी दो महीने बाद अपने पद से हटने वाले हैं, यानी कि अब कुछ समय बाद टीम इंडिया में काफी बदलाव आ सकते हैं। 

ओवरऑल टी20 के मुकाबले बढ़ेंगे

क्या महेंद्र सिंह धोनी होंगे अब भारतीय टीम के नये कोच? सौरव गांगुली ने बताया कब तक होगा महेंद्र सिंह धोनी का कार्यकाल 3

अगले साल यानी 2022 में टी20 मुकाबलों में बढ़ोतरी हो जाएगी। आईपीएल के अगले संस्करण में दो टीमें और जुड़ जायेंगी जिससे टी20 मुकाबले ज़्यादा होंगे। ऐसे में कैश रिच लीग और भी ज़्यादा विख्यात होगी और बीसीसीआई को और मुनाफा होगा। सिर्फ यही नहीं, अगले साल टी20 विश्व कप 2022 ऑस्ट्रेलिया में होना है जहां हमे और भी टी20 मैच देखने को मिलेंगे।