इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी के बाद अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कप्तान सौराव गांगुली ने आईपीएल में नीलाम हुए खिलाड़ियों को लेकर बड़ा बयान दिया है और कहा है कि किसी भी खिलाड़ी की योग्यता को उसकी कीमत अर्थात जिसे उतने पैसों से खरीदा है उससे नहीं होगी। चाहे उन्हें कितने भी कम पैसों में खरीदो या ज्यादा में प्रदर्शन तो वह अपने अंदाज में ही करेंगे। इसी बीच कैश-रिच आईपीएल को सौराव गांगुली ने इसे “मांग और आपूर्ति” वाला है बताया हैं।

इसी बीच जब क्रिकेट बुक ऑफ़ ईयर की 20वीं सालगिरह पर गांगुली से पुछा गया कि रिद्धिमान साहा को सनराइजर्स हैदराबाद ने 5 करोड़ और दिनेश कार्तिक को कोलकाता नाईट राइडर्स द्वारा 7 करोड़ 4 लाख में खरीदे जाने पर आप ज्यादा वरीयता किसे देना चाहेंगे। तो इसके जवाब में गांगुली ने बड़े ही सहजता से जवाब दिया और कहा कि आप किसी भी खिलाड़ी की कीतम के आधार पर परख नहीं सकते अर्थात आप यह नहीं जान पायेंगे कि कौनसा खिलाड़ी कितना अच्छा खेलेगा। खिलाड़ी तो अपना वही प्रदर्शन करेगा चाहे उनकी बोली ज्यादा लगी हो या कम।

इसके बाद सौरव गांगुली ने आगे कहा कि “दक्षिण अफ्रीका के हाशिम आमला जिनके नाम अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में आज कुल 54 शतक है लेकिन इन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा जबकि बिहार के ईशान किशन को मुंबई इंडियंस ने 6 करोड़ 20 लाख में खरीदा है सिर्फ रणजी क्रिकेट में अच्छा खेलने के कारण। इस कारण आप खिलाड़ियों पर लगी बोली के हिसाब से परख नहीं सकते।

गांगुली ने आगे बढ़ते हुए कहा कि “आईपीएल एक अलग ही प्रारूप का है इस कारण इसे हमें अलग नजरिये से देखना चाहिए। यह मांग और आपूर्ति के नीति के अनुसार चलता है। इस बार आईपीएल में भारत की तरफ से जयदेव उनादकट सबसे महंगे खिलाड़ी रहे है जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 11 करोड़ 50 लाख में खरीदा है।”

इसी बीच पूर्व दिग्गज गांगुली ने आज से शुरू हो रही भारत और अफ्रीका के बीच 6 वनडे मैचों की सीरीज को लेकर कहा कि इस बार दोनों ही टीमें बराबर के हिसाब से देख सकते है। लेकिन भारत को इस सीरीज में जीत हासिल करनी है तो बल्लेबाजों को भी अच्छे से प्रदर्शन करना हैं।



  • SHARE
    क्रिकेट का दीवाना हूँ तो इस पर लिखना तो बनता है।

    Related Articles

    सैथ रॉलिन्स ने किया बड़ा खुलासा, बताया किसके के खिलाफ चाहते है रेसलमेनिया में...

    WWE के सबसे फेमस ग्रुप में से एक द शील्ड को हमेशा से एक फैंस से एक साथ देखना चाहते है।  रोमन रेस, सैथ...

    IPL 2018: मैच से पहले एक दूसरे से गले मिलते नजर आये धोनी और...

    आईपीएल का 11वां सीजन जमकर धूम मचा रहा है. हर मैच इतना रोमांचक होता है कि आखिरी गेंद तक पता लगाना मुश्किल होता है...

    IPL: कभी आईपीएल से मिली थी इन खिलाड़ियों को पहचान, आज जी हैं गुमनामी...

    आईपीएल का यह 11वां सीजन चल रहा है. इस सीजन का लगभग आधा सफ़र पूरा होने वाला है. और अब टीमों के बीच प्रतियोगिता...

    प्रेग्नेंट सानिया को फराह खान के पति ने दी लड़के का नाम ‘मिर्ज़ा गालिब’...

    भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा प्रेग्नेंट है। इस बात की पुष्टि खुद सानिया के पिता इमरान मिर्जा ने की। जैसे ही यह खबर सोशल...

    OMG! कप्तानी छोड़ते हुए समाप्त हुआ गौतम गंभीर का IPL करियर, अब नहीं खेलते...

    इण्डियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। अब तक इस टीम द्वारा खेले जा चुके कुल...