विराट कोहली मेरे पसंदीदा कप्तान है : सौरव गांगुली

sagar mhatre / 16 September 2016

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा, कि विराट कोहली भारत के मेरे सबसे पसंदीदा कप्तान हैं. विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने श्रीलंका, दक्षिण अफ्रिका और वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली 3 टेस्ट सीरीज जीती हैं.

सौरव गांगुली ने कहा, कि वर्तमान समय में विराट कोहली मेरे सबसे पसंदीदा कप्तान है. उन्होंने ये बयान एक स्टिल ब्रांन्ड के प्रमोशन के दौरान दिया.

सौरव गांगुली ने कहा, कि वे एक शानदार खिलाड़ी हैं. उन्होंने अभी तक अपने इस छोटे से करियर में भारत के लिए काफी कुछ किया हैं. जब भी मैं उनको देखता हूं, तब उनमे हर मैच जीतने का जज्बा, लगन दिखाता हैं, और वे भारत के लिए खेलते हुए अपनी जी जान लगा देते हैं.

यह भी पढ़े : रोहित से पहले पुजारा को मिलनी चाहिए आख़िरी एकादश में जगह : सौरव गांगुली

सौरव गांगुली ने आगें कहा, कि आप उनके चेहरे पर देखे, क्योंकि जब भी ने बल्लेबाजी करने के लिए उतरते हैं तो अपना बेस्ट देने के लिए खेलते हैं. भारतीय क्रिकेट को अब उनकी जरूरत हैं, और वे भारतीय क्रिकेट की जान हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 सितंबर से भारतीय टीम टेस्ट सीरीज का अपना पहला मैच खेलेगी. भारत ये सीरीज जीतकर फिर से टेस्ट में नंबर 1 बनना चाहेगा.

पहला टेस्ट कानपुर के ग्रीन पार्क में होगा, तो दुसरा कोलकाता के ईडन गार्डन और तिसरा टेस्ट इंदौर में होगा.

सौरव गांगुली ने कहा, ईडन गार्डन टेस्ट के लिए पुरी तरह तैयार हैं, और पिछले कुछ दिनों से काफी धुप खिल रहीं हैं तो हम और अच्छी तरह से तैयारी कर सकते हैं.

यह भी पढ़े : पहले टेस्ट में हार के बाद दुसरे टेस्ट में भारतीय बल्लेबाज़ी नाकाम

उनका आक्रमक अंदाज उन्हें एक शानदार कप्तान बनाता हैं, और इस सीजन उनसे काफी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद हैं.

Related Topics