गांगुली ने नंबर-4 के लिए पंत का किया समर्थन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

गांगुली ने नंबर-4 के लिए पंत का किया समर्थन 

गांगुली ने नंबर-4 के लिए पंत का किया समर्थन

नई दिल्ली, 19 मार्च: पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने आगामी विश्व कप में नंबर-4 स्थान के लिए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का समर्थन किया है। पंत को हाल में आस्ट्रेलिया के साथ खेली गई पांच मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया था, जहां वह अपनी विकेटकीपिंग को लेकर आलोचकों के निशाने पर आ गए थे। पंत ने चौथे मैच में 36 और पांचवें में 16 रन बनाए थे।

गांगुली ने मंगलवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पंत ने टेस्ट में अपनी प्रतिभा को साबित किया है। उन्होंने कहा कि सीमित ओवरों के क्रिकेट में अगर वह ऊपर आते हैं तो यहां भी अपनी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

गांगुली ने कहा, “उन्होंने (पंत) पिछले आईपीएल टूर्नामेंट में काफी अच्छा किया था। हाल के समय में वह टेस्ट क्रिकेट में भी सफल रहे हैं। आप मुझे बताइए कि कितने भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, जिन्होंने इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया में टेस्ट में शतक बनाया है लेकिन पंत ने ऐसा किया है। उनमें प्रतिभा है, जो हम टेस्ट में देख चुके हैं।” 

उन्होंने कहा, “सीमित ओवरों के क्रिकेट में उनके साथ दिक्कत यह है कि उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। अगर मौके मिले हैं तो उन्हें निचले क्रम में बल्लेबाजी करना पड़ा है। मुझे लगता है कि विश्व कप में अगर वह ऊपर बल्लेबाजी करते हैं तो ज्यादा सफल होंगे।” 

Related posts