गांगुली, तेंदुलकर, द्रविड़ और लक्ष्मण को बीसीसीआई देगा 1.5 करोड़

यह शायद बीसीसीआई द्वारा उठाया गया एक उपयुक्त निर्णय है कि वह भारतीय क्रिकेट के शानदार चार खिलाडियों “सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण” को 1.5 करोड़ रूपए एक बार लाभ का भुगतान के तौर पर देने का फैसला किया है.

 बीसीसीआई की वित्त समिति की हुई बैठक के दौरान भारत के भव्य व् पूर्व दिग्गज खिलाडियों को सम्मानित करने के लिए उपरोक्त निर्णय लिया है.

वहीँ  बीसीसीआई महिल खिलाडियों के लिए एक पदक्रम (ग्रेडेशन) प्रणाली शुरू करने की भी योजना बना रहा है. समिति का मानना है कि महिला खिलाडियों को उतना पैसा नहीं मिलता जितने के वे हक़दार होते हैं. इसलिए एक सकारात्मक कदम उठाते हुए उनके भुगतान में वृद्धि करने की योजना है.

हालाँकि जूनियर खिलाडियों के वेतन के मुद्दे पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया है. पिछले दो वर्षों से  बीसीसीआई को खास लाभ नहीं हुआ जिस कारन खिलाडियों की आय पर भी असर पड़ा.

वहीँ बैठक में एक अन्य महत्वपूर्ण मुद्दा था आईपीएल की टीमों में से एक ‘चेन्नई सुपर किंग्स’ के पांच लाख रूपए के वैल्यूएशन का. बैठक में इस पर बात हुई कि पिछले दो वर्षों में  बीसीसीआई का क़ानूनी मामलों में व्यय 56 करोड़ तक चला गया है.

वास्तव में  बीसीसीआई द्वारा महान चार पूर्व सितारों को भारतीय क्रिकेट के विकास में योगदान के लिए सम्मान देना बढ़िया कदम है.

Related Topics