WATCH: सौरव गांगुली ने जब विराट कोहली को रोहित शर्मा से बताया था कई गुना ज्यादा बेहतर, देखें वीडियो 1

इंडियन प्रीमियर लीग के हाल ही में संपन्न हुए 13वें सीजन में एक बार फिर से रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने खिताब अपने नाम किया। आईपीएल के इतिहास में रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में पांच बार खिताब जीतने की कारनामा कर लिया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में इस तरह की कामयाबी मिलने के बाद हर जगह उनकी तारीफ के कसीदें पढ़े जा रहे हैं।

विराट और रोहित की कप्तानी को लेकर छिड़ी बहस

दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली हैं, जो आईपीएल में पिछले 8 साल से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम की कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उनकी कप्तानी में एक भी खिताब हाथ नहीं लग सका है।

आईपीएल 2020

जहां रोहित शर्मा ने 8 साल की कप्तानी में 5 बार चैंपियन बनने का स्वाद चखा तो वहीं विराट कोहली 8 साल में अपनी टीम को एक भी खिताब नहीं दिला सके। जिसके बाद अब तो विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच बेहतर कप्तानी को लेकर बहस छिड़ गई है।

रोहित शर्मा को कप्तानी देने की हो रही है मांग

भारत के पूर्व क्रिकेटर्स से लेकर एक्सपर्ट हर कोई इन दिनों रोहित शर्मा और विराट कोहली की कप्तानी की बहस में लगा हुआ है, जहां कई लोगों का मानना है कि रोहित शर्मा को अब भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी सौंप देनी चाहिए।

WATCH: सौरव गांगुली ने जब विराट कोहली को रोहित शर्मा से बताया था कई गुना ज्यादा बेहतर, देखें वीडियो 2

इसी तरह से भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने भी साफ तौर पर कहा है कि अब रोहित शर्मा को कप्तानी देने का समय आ गया है। इस कप्तानी की तुलना की चर्चा के बीच सोशल मीडिया पर भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

सौरव गांगुली ने कहा था, रोहित से बेहतर कई गुना हैं विराट

वैसे ये वीडियो पुराना जरूर है लेकिन इसमें सौरव गांगुली साफ शब्दों में कह रहे हैं कि रोहित शर्मा से विराट कोहली कई ज्यादा बेहतर हैं। सौरव गांगुली ने कहा कि

“विराट कोहली बल्लेबाजी, प्रदर्शन और निरंतरता के मामले में रोहित शर्मा से कई गुना आगे है। विराट कोहली का कोई प्रतियोगी नहीं है।”

गांगुली ने ये भी कहा कि “इस बल्लेबाज ने अलग-अलग देशों में जाकर जिस तरह का प्रदर्शन किया है वो बहुत ही सराहनीय है।”