भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बताया आखिर क्यों कप्तान विराट कोहली ने की थी धोनी की तारीफ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

गांगुली का विवादित बयान धोनी के सम्मान नहीं बल्कि इस कारण विराट कोहली ने किया था कुछ समय पहले धोनी की तारीफ 

गांगुली का विवादित बयान धोनी के सम्मान नहीं बल्कि इस कारण विराट कोहली ने किया था कुछ समय पहले धोनी की तारीफ

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी को लेकर हालिया दिनों में भले ही जमकर आलोचना हुई हो लेकिन इसके बाद भी एक बार फिर से महेन्द्र सिंह धोनी ने साबित कर दिया कि वो भारतीय क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी क्रम की कितनी बड़ी जरूरत हैं।

महेन्द्र सिंह धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के धर्मशाला में रविवार को खेले गए पहले वनडे मैच में भारतीय बल्लेबाजी क्रम की बुरी गत के बाद भी कुछ संंघर्ष दिखाया।

गांगुली का विवादित बयान धोनी के सम्मान नहीं बल्कि इस कारण विराट कोहली ने किया था कुछ समय पहले धोनी की तारीफ 1

धोनी ने एक बार फिर दिखाया अपने तजुर्बे का तकाजा

महेन्द्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम के धर्मशाला वनडे मैच में केवल 29 रनों पर 7 विकेट गिरने के बाद भी एक छोर पर जमे रहकर भारतीय टीम के स्कोर को 112 रनों तक पहुंचाया। वैसे ये स्कोर तो बहुत ही कम हैं, लेकिन धोनी ने अकेले ने 65 रनों की पारी खेली।

जहां दूसरे बल्लेबाजों के लिए पिच किसी बुरे सपने से कम नहीं थी, तो वहीं धोनी ने इसी पिच पर अपने अनुभव का इस्तेमाल कर बता दिया कि वो अभी भी भारतीय टीम के लिए कितना बड़ा इफेक्ट छोड़ सकते हैं।

धोनी ने भारतीय टीम के स्कोर में दिया अकेले 58 प्रतिशत योगदान

भारतीय टीम के कुल स्कोर 112 रनों में अकेले महेन्द्र सिंह धोनी ने 65 रनों का योगदान दिया। इस तरह से भारतीय क्रिकेट इतिहास में वनडे क्रिकेट की बात करें तो भारतीय टीम के किसी स्कोर में सबसे ज्यादा धोनी का ये 58 प्रतिशतक योगदान रहा। इससे पहले पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग का था जिन्होंने 2003 में ऑकलैंड में भारत के 200 रनों में 112 रनों का योगदान दिया था जो 56 प्रतिशत था।

सौैरव गांगुली ने बताया आखिर क्यों कोहली ने की धोनी की तारीफ

महेन्द्र सिंह धोनी की पिछले दिनों बल्लेबाजी को लेकर तरह-तरह की आलोचना हो रही थी। धोनी की आलोचना के बीच भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने धोनी की तारीफ की थी। अब इसे को लेकर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि महेन्द्र सिंह धोनी ने एक बार फिर दिखा दिया कि क्यों उनकी कप्तान कोहली ने तारीफ की थी।

गांगुली का विवादित बयान धोनी के सम्मान नहीं बल्कि इस कारण विराट कोहली ने किया था कुछ समय पहले धोनी की तारीफ 2

धोनी के इसी काबिलियत के कारण हैं विराट कोहली पीछे-गांगुली

सौरव गांगुली ने इंडिया टूडे से बातचीत करते हुए कहा कि

“ये महेन्द्र सिंह धोनी की ओर से शानदार पारी थी। उन्होंने गेंद पर हिट किया जब जरूरत थी और उन्होंने जरूरत के हिसाब से स्ट्राइक को रोटेट किया। और यहीं कारण है कि विराट कोहली ने 50 ओवर की क्रिकेट के लिए धोनी की तारीफ की थी।”

Related posts

Leave a Reply