सौरव गांगुली अब आयोजित करने जा रहे एशिया इलेवन बनाम वर्ल्ड इलेवन मैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशिया इलेवन बनाम वर्ल्ड इलेवन के बीच इस स्टेडियम में होगा मैच, सौरव गांगुली का ऐलान 

एशिया इलेवन बनाम वर्ल्ड इलेवन के बीच इस स्टेडियम में होगा मैच, सौरव गांगुली का ऐलान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने जब से बीसीसीआई का प्रेसिडेंट पद संभाला है. तभी से उन्होंने भारतीय क्रिकेट को और ऊंचाइयों पर ले जाने का काम शुरु कर दिया है. कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए बेहतरीन डे-नाइट टेस्ट मैच के बाद अब गांगुली ने एक और बेहतरीन मैच का आगाज करने का ऐलान कर दिया है.

एशिया -XI- वर्ल्ड XI के बीच होगा महामुकाबला

एशिया इलेवन बनाम वर्ल्ड इलेवन के बीच इस स्टेडियम में होगा मैच, सौरव गांगुली का ऐलान 1

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच के बाद अब गांगुली ने क्रिकेट फैंस के लिए एक और शानदार मैच ऐलान कर दिया है. असल में दर्शकों के सर्वाधिक दर्शकों के बैठने की शक्ति वाला दुनिया का सबसे बड़े मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम का काम लगभग पूरा हो चुका है. इसपर पहले ही बात हो चुकी थी कि यहां पहला मैच एशिया -XI- वर्ल्ड XI के बीच खेला जाएगा.

अब इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए रविवार को सौरव गांगुली ने ऐलान करते हुए कहा, “एशिया इलेवन बनाम वर्ल्ड इलेवन के बीच मैच खेला जाएगा अभी इसके लिए आईसीसी से मंजूरी लेनी है.”

गुजरात में बना दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम

मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम

गुजरात में स्थिति मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम के नवीनीकरण का काम मार्च में खत्म हो जाएगा. 700 करोड़ की लागत वाले इस क्रिकेट स्टेडियम दर्शकों के बैठने की दृष्टि से 1,10,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता होगी.

अभी तक सर्वाधिक दर्शक क्षमता ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) की है, यहां 100,0024 दर्शक बैठकर मैच देख सकते हैं. मोटेरा स्टेडियम में न केवल लाखों भारी संख्या में फैन बैठकर मैच का मजा ले सकते हैं बल्कि ये मैदान तमाम फैसिलिटीज से लैस है.

द वीक के अनुसार, इन फैंस की सीटों के अलावा, इसमें 76 कॉरपोरेट बॉक्स, चार ड्रेसिंग रूम, तीन प्रैक्टिस ग्राउंड, इनडोर प्रैक्टिस पिच, ट्रेनिंग सेंटर और एक 55-कमरे वाला क्लबहाउस है. जिसमें ओलंपिक साइज का स्विमिंग पूल, बैडमिंटन और टेनिस कोर्ट होगा.

घरेलू क्रिकेटर्स में होगी कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम की शुरुआत

एशिया इलेवन बनाम वर्ल्ड इलेवन के बीच इस स्टेडियम में होगा मैच, सौरव गांगुली का ऐलान 2

बीसीसीआई का प्रेसिडेंट संबालने के बाद सौरव गांगुली ने कॉन्फ्रेंस में कहा था कि हम फर्स्ट क्लास क्रिकेटरों के लिए भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर्स की तरह सुरक्षित और व्यवस्थित भुगतान प्रणाली लाना चाहते हैं. अब रविवार को गांगुली ने इस बात की पुष्टि भी कर दी है कि प्रथम श्रेणी के खिलाड़ियों को अनुबंध मिलेगा और राज्य संघों ने पहले ही इस पर काम करना शुरू कर दिया है.

Related posts