बर्थडे स्पेशल : आज है उस दिग्गज का जन्मदिन जिसने 28 साल के लम्बे सूखे के बाद दिलाया था भारत को दूसरा विश्वकप | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बर्थडे स्पेशल : आज है उस दिग्गज का जन्मदिन जिसने 28 साल के लम्बे सूखे के बाद दिलाया था भारत को दूसरा विश्वकप 

बर्थडे स्पेशल : आज है उस दिग्गज का जन्मदिन जिसने 28 साल के लम्बे सूखे के बाद दिलाया था भारत को दूसरा विश्वकप

अगर भारतीय क्रिकेट के 85 साल के इतिहास में भारतीय टीम का कोई सर्वश्रेष्ठ कोच रहा है, तो वह निश्चित रूप से साउथ के पूर्व बल्लेबाज व भारतीय टीम के पूर्व कोच गैरी क्रिस्टन रहे है. गैरी क्रिस्टन को 2007 में भारत का कोच बनाया गया था और 2011 तक गैरी क्रिस्टन भारतीय टीम के कोच रहे थे.

क्रिस्टन की ही निगरानी में जीता था 2011 का विश्वकप

बर्थडे स्पेशल : आज है उस दिग्गज का जन्मदिन जिसने 28 साल के लम्बे सूखे के बाद दिलाया था भारत को दूसरा विश्वकप 1

गैरी क्रिस्टन की ही निगरानी में भारतीय टीम ने 2011 का विश्वकप जीता था. उनके चार साल के अंतराल में भारतीय टीम ने क्रिकेट में बहुत सी शानदार उपलब्धियां हासिल की थी.

2011 विश्व कप जीत के बाद जिस तरह गैरी क्रिस्टन ने अपने दोनों हाथ हवा में उठाये थे. वह कोई भारतीय नहीं भूल सकता है. उनके शानदार मार्गदर्शन और चाणक्य जैसी बुद्धि ने भारतीय टीम को 2011 का विश्व कप दिलाने में बहुत ही ज्यादा अहम भूमिका निभाई थी.

आज 23 नवंबर को मना रहे अपना 50वां जन्मदिन 

बर्थडे स्पेशल : आज है उस दिग्गज का जन्मदिन जिसने 28 साल के लम्बे सूखे के बाद दिलाया था भारत को दूसरा विश्वकप 2

आपको बता दे, कि 1 अरब 30 करोड़ भारतीयों को विश्वकप दिलाने वाले पूर्व भारतीय कोच गैरी क्रिस्टन आज 23 नवंबर गुरुवार को अपना 50वां जन्मदिन जन्मदिन मना रहा है.

आईसीसी ने भी दी गैरी को जन्मदिन की बधाई 

बर्थडे स्पेशल : आज है उस दिग्गज का जन्मदिन जिसने 28 साल के लम्बे सूखे के बाद दिलाया था भारत को दूसरा विश्वकप 3

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी पूर्व भारतीय कोच गैरी क्रिस्टन को 50वें जन्मदिन की बधाई दी है. अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपने ट्विटर एकाउंट से एक ट्विट करते हुए गैरी क्रिस्टन को बधाई दी है और आईसीसी ने अपने ट्विटर हैंडल पर उनकी क्रिकेट में उपलब्धियां भी लिखी हुई है.

आईसीसी ने अपने ट्विटर हैंडल पर गैरी क्रिस्टन को जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा, “289 टेस्ट रन, 6798 एकदिवसीय रन, 34 अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट शतक, टेस्ट में 275 सर्वश्रेष्ठ स्कोर, वनडे में 188* सर्वश्रेष्ठ स्कोर, 2011 में भारत विश्व कप विजेता कोच व साउथ अफ्रीका के महान खिलाड़ी गैरी क्रिस्टन को जन्मदिन मुबारक!

ऐसा रहा गैरी क्रिस्टन का क्रिकेट करियर 

बर्थडे स्पेशल : आज है उस दिग्गज का जन्मदिन जिसने 28 साल के लम्बे सूखे के बाद दिलाया था भारत को दूसरा विश्वकप 4

साउथ अफ्रीका के दिग्गज ओपनर बल्लेबाज गैरी क्रिस्टन ने अपने देश साउथ अफ्रीका के लिए 101 टेस्ट मैच व 185 वनडे मैच खेले. गैरी क्रिस्टन ने साउथ अफ्रीका के लिए 101 टेस्ट मैच में 45.27 की औसत से 7289 रन बनाये. वही  उन्होंने अपने 185 वनडे मैच के करियर में 40.95 की औसत से 6798 रन बनाये है.

वीडियो ऑफ़ द डे

Related posts

Leave a Reply