इस देश के कोच बन सकते हैं भारत को विश्व कप जीता चुके गैरी कर्स्टन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस देश के कोच बन सकते हैं भारत को विश्व कप जीता चुके गैरी कर्स्टन 

इस देश के कोच बन सकते हैं भारत को विश्व कप जीता चुके गैरी कर्स्टन

26 दिसंबर से इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका की टीम के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है. इस टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की भी सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड कई बड़े बदलाव करने की ओर देख रहा है.

गैरी कर्स्टन को साउथ अफ्रीका के कोचिंग स्टाफ में जोड़ा जा सकता

इस देश के कोच बन सकते हैं भारत को विश्व कप जीता चुके गैरी कर्स्टन 1

गैरी कर्स्टन को साउथ अफ्रीका के कोचिंग स्टाफ में जोड़ा जा सकता है. गैरी कर्स्टन फिलहाल मांजासी सुपर लीग में डरबन हिट के साथ जुड़े हुए हैं. इंग्लैंड के अफ्रीका दौरे से वह साउथ अफ्रीका टीम के साथ जुड़ सकते हैं. वह अगले साल इंग्लैंड में होने वाले द हंड्रेड टूर्नामेंट में वेल्श फायर टीम के मुख्य कोच भी बनाए गए हैं.

ईएसपीएनक्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक गैरी कर्स्टन ने अपने एक बयान में कहा, “क्रिकेट साउथ अफ्रीका द्वारा मुझसे फिलहाल कोई संपर्क नहीं किया गया है, लेकिन मेरे बारे में अन्य लोगों द्वारा पूछा गया है. अगर बोर्ड को मेरी जरुरत है, तो मैं हमेशा मदद करने को तैयार रहूँगा. अगर बोर्ड को लगता है कि मैं टीम में योगदान दे सकता हूं, तो यह मेरे लिए एक अच्छी बात है.”

भारत को जीता चुके हैं 2011 का विश्व कप

इस देश के कोच बन सकते हैं भारत को विश्व कप जीता चुके गैरी कर्स्टन 2

अफ्रीका के बल्लेबाज गैरी क्रिस्टन भारत के सबसे सफलतम कोच रहे है, भारत ने गैरी क्रिस्टन की ही निगरानी में 2011 का विश्वकप जीता, गैरी क्रिस्टन 2007 में भारत के कोच बनाए गए थे, और 2011 तक भारतीय टीम के कोच रहे, उनके चार साल के अंतराल में भारत ने क्रिकेट में बहुत सी उपलब्धियां हासिल की थी. उनकी कोचिंग में भारत टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 टीम भी बनी थी.

बता दें, कि वह साउथ अफ्रीका के एक सफल खिलाड़ी भी रहे हैं. उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए 101 टेस्ट मैचों में 45.3 की शानदार औसत से 7289 रन बनाए हुए हैं. वहीं अपने खेले 185 वनडे मैचों में उन्होंने 41 की शानदार औसत के साथ 6798 रन बनाए हुए हैं.

Related posts