भारतीय टीम के साथ दूसरी पारी खेलने के लिए एक बार फिर कोच बन सकते है गैरी क्रिस्टन

vinay mani tripathi / 17 October 2015

भारत को 2011 विश्वकप दिलाने वाले पूर्व भारतीय कोच गैरी क्रिस्टन एक बार फिर भारतीय कोच बन सकते है, अगर सूत्रों की माने तो बीसीसीआई एक बार फिर उन्हें भारतीय कोच बना सकती है. हालाँकि क्रिस्टन ने अभी तक इस मामले में कोई फैसला नहीं लिया है.

गौरतलब है, कि क्रिस्टन के नेतृत्व में ही भारत ने 2011 विश्वकप अपने नाम किया था, क्रिस्टन अब तक के भारत के सबसे सफल और सम्मानित कोच रहे है, इसी वजह से बीसीसीआई 2011 विश्वकप के बाद एक बार फिर क्रिस्टन के कार्यकाल को बढ़ाना चाहती थी, लेकिन क्रिस्टन ने उस समय निजी कारणों का हवाला देते हुए इस पद पर बने रहने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद डंकन फ्लेचर को इस पद पर नियुक्त किया गया था, लेकिन अब फ्लेचर का कार्यकाल विश्वकप 2015 के समय खत्म हो गया है, तब से यह पद खाली पड़ी है, ऐसे में बीसीसीआई क्रिस्टन को दोबारा से यह पद सौपना चाहता है.

 

अपनी पत्नी के किताब का विमोचन करने भारत आये पूर्व कोच गैरी क्रिस्टन से जब इस बात के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा:

“हाँ एक दो बार मेरे पास फोन आया था, लेकिन मै अभी इस स्थिति में नहीं हूँ, कि कोई फैसला ले सकूं, हालाँकि मैंने कभी किसी बात से इंकार नहीं किया है.”

क्रिस्टन भारतीय कोच बनेगे या नहीं अभी तक इस बारे में साफ-साफ कुछ नहीं कहा जा सकता है, इसके पहले बीसीसीआई ने इस पूर्व कोच से आईपीएल 8 के दौरान कोच पद स्वीकार करने का आग्रह किया था, क्रिस्टन आईपीएल में दिल्ली डेयर डेविल्स के कोच है, हालाँकि उस समय क्रिस्टन ने कोई जबाब नहीं दिया था.

इस्व्क्प 2015 के बाद फ्लेचर का कार्यकाल समाप्त होने के बाद से अब तक भारतीय टीम बिना किसी कोच के खेल rhi है, हालाँकि रवि शास्त्री अभी भी टीम डायरेक्टर के रूप में टीम की सभी जिम्मेदारी सम्भाल रहे है, और अब उनका कार्यकाल मार्च 2016 में होने वाले टी-20 विश्वकप तक बढ़ा दिया गया है.

Related Topics