भारत के विश्वविजेता कोच रहे गैरी क्रिस्टन ने दक्षिण अफ्रीका के देशी या विदेशी कोच पर खुलकर रखी अपनी प्रतिक्रिया | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के विश्वविजेता कोच रहे गैरी क्रिस्टन ने दक्षिण अफ्रीका के देशी या विदेशी कोच पर खुलकर रखी अपनी प्रतिक्रिया 

भारत के विश्वविजेता कोच रहे गैरी क्रिस्टन ने दक्षिण अफ्रीका के देशी या विदेशी कोच पर खुलकर रखी अपनी प्रतिक्रिया
CAPE TOWN, SOUTH AFRICA - DECEMBER 29: Gary Kirsten of the Proteas in action during the South Africa nets session at Sahara Park Newlands on December 29, 2012 in Cape Town, South Africa. (Photo by Carl Fourie/Gallo Images/Getty Images)

विश्व क्रिकेट की सबसे मजबूत टीमों में से एक मानी जाने वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम इन दिनों अपने नए कोच की तलाश में है। दक्षिण अफ्रीका के वर्तमान कोच रसेल ़डोमिंगो का कार्यकाल अब खत्म हो चला है और दक्षिण अफ्रीका जल्द ही अपना नया कोच चुनने जा रही है। दक्षिण अफ्रीका के नए कोच को लेकर इंटरव्यू लियया जाएगा, जो दक्षिण अफ्रीका के महान खिलाड़ी रहे गैरी क्रिस्टन की अगुवायी में होगा और ये कमेटी ही दक्षिण अफ्रीका का अगला कोच नियुक्त करेगी।

भारत के विश्वविजेता कोच रहे गैरी क्रिस्टन ने दक्षिण अफ्रीका के देशी या विदेशी कोच पर खुलकर रखी अपनी प्रतिक्रिया 1

देशी और विदेशी कोच को लेकर गैरी की राय

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाडी गैरी क्रिस्टन ने नए कोच को लेकर बताया है, कि दक्षिण अफ्रीका की टीम को देशी कोच की जरूरत है या विदेशी कोच की….. लिहाजा गैरी क्रिस्टन ने इसको लेकर अपनी बात रखी है।

गैरी क्रिस्टन ने भारतीय क्रिकेट के साथ भी कोचिंग में अपना समय बिताया है और उनकी कोचिंग में भारतीय टीम ने साल 2011 में विश्वकप का खिताब अपने  नाम किया था। जिसके बाद गैरी क्रिस्टन ने परिवार के साथ समय देने को लेकर भारतीय टीम के साथ अनुबंध को आगे बढ़ाने से इनकार कर दिया।

भारत के विश्वविजेता कोच रहे गैरी क्रिस्टन ने दक्षिण अफ्रीका के देशी या विदेशी कोच पर खुलकर रखी अपनी प्रतिक्रिया 2

क्रिकेट राजनीति में आने पर शुरूआत में था सादगी से भरा

दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट बोर्ड के साथ जुड़ गैरी क्रिस्टन ने कहा कि “मुझे लगता है कि जब मैं इंटरनेशनल क्रिकेट की राजनीति में आया था, तब मेरे पास सादगी थी, जिससे मैं इन सब राजनीतिक चीजों को छोड़ देता था. तब मैंने मजा भी बहुत लिया। और इसके बाद जब मैंने दक्षिण अफ्रीका को प्रशिक्षित किया था, तो ये बहुत अलग था। इसको लेकर उदाहरण के तौर पर मैं बड़े मुद्दों को इतना ज्यादा नहीं देखता था।”

भारत के विश्वविजेता कोच रहे गैरी क्रिस्टन ने दक्षिण अफ्रीका के देशी या विदेशी कोच पर खुलकर रखी अपनी प्रतिक्रिया 3
pc: google

विदेशी कोच के लिए सफलता हासिल करने के लिए अलग दृष्टिकोण की जरूरत

दक्षिण अफ्रीका की टीम अपने नए कोच के रूप में आगे वेस्टइंडीज के ओटिस गिब्सन की ओर देख रहा है जो दक्षिण अफ्रीका के कोच बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं। इसके साथ ही गैरी क्रिस्टन ने दक्षिण अफ्रीका के कोच को लेकर आगे कहा कि “अगर ओटिस ये जॉब हासिल करने में कामयाब रहे, तो उन्हें सफलता हासिल करने के लिए दक्षिण अफ्रीका की गतिशीलता को समझना होगा। मुझे लगता है कि विदेशी कोच के लिए बाहर के दृष्टिकोण के साथ काम करने के लिए एक सर्वश्रेष्ठ सोच लाने की कोशिश करनी चाहिए। मेरे लिए मुझे अहसाास हुआ है कि मैं दक्षिण अफ्रीका के तरिके से काम नहीं कर सकता था।”

भारत के विश्वविजेता कोच रहे गैरी क्रिस्टन ने दक्षिण अफ्रीका के देशी या विदेशी कोच पर खुलकर रखी अपनी प्रतिक्रिया 4

Related posts