गैरी क्रिस्टन ने किया फुल टाइम कोच बनने से साफ इंकार

vinay mani tripathi / 21 November 2015

2015 विश्व कप के बाद से भारतीय टीम एक अच्छे कोच की तलास में है, विश्वकप के बाद डंकन फ्लेचर का कार्यकाल समाप्त हो गया था, जिसके बाद से अब तक भारतीय टीम बिना कोच के ही खेल रही है, एक तरफ बोर्ड खोज कर रही दूसरी तरफ बोर्ड की सबसे बड़ी उम्मीद ने उन्हें इशारों इशारों में न कह दिया है.

भारत को 2011 में दूसरी बार विश्व कप दिलाने वाले गुरु गैरी क्रिस्टन ने अपनी कोच की भूमिका पर जवाब देते हुए फूल टाइम कोचिंग के ऑप्शन को बंद कर दिया है. खलीज़ टाइम्स को दिए इंटरव्यू में उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि “वो अपने अकादमी से खुश हैं और फूल टाइम कोचिंग के लिए नहीं सोच रहे.”

गौरतलब है, कि बीसीसीआई ने क्रिस्टन  से एक बार फिर टीम इंडिया के कोच बनने की गुजारिश की थी, उस वक्त कर्स्टन ने सोचने के लिए समय लेते हुए बात को टाल दिया था लेकिन अब ये साफ हो गया है कि भारतीय बोर्ड को नए सिरे से कोच की तलाश शुरु करनी होगी. हालाँकि क्रिस्टन आईपीएल टीम दिल्ली डेयर डेविल्स के भी कोच है.

 

 

 

नई टीम इंडिया के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि “टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है. हर टीम उतार चढ़ाव के दौर से गुजरती है. टीम के युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. टेस्ट में 50 मैचों का अनुभव होने के बाद वो ज्यादा परिपक्व हो जाएंगे.”

Related Topics