भारत को विश्व कप दिलाने के बाद अब साउथ अफ्रीका को विश्वकप दिलाने के लिए मैदान में उतरे गैरी कर्स्टन | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत को विश्व कप दिलाने के बाद अब साउथ अफ्रीका को विश्वकप दिलाने के लिए मैदान में उतरे गैरी कर्स्टन 

भारत को विश्व कप दिलाने के बाद अब साउथ अफ्रीका को विश्वकप दिलाने के लिए मैदान में उतरे गैरी कर्स्टन

साउथ अफ्रीका के महान बल्लेबाज़ और पूर्व भारतीय कोच गैरी कर्स्टन जल्द ही एक नई भूमिका में नज़र आ सकते हैं. वो जल्द ही  साउथ अफ्रीका टीम के लिए कोच तलाशते नज़र आएँगे.

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने समिति में शमिल हुए 

भारत को क्रिकेट विश्व कप जिताने महतवपूर्ण योगदान देने  गैरी कर्स्टन अब अपने देश साउथ अफ्रीका की टीम के लिए कोच तलाश करेंगे.  क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए)  ने टीम के कोच के चयन के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है, ये समिति देश के लिए योग्य कोच का चयन करेगी . बोर्ड ने इस समिति में गैरी कर्स्टन भी शामिल हैं.

विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ ब्रायन लारा के जन्मदिन पर वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें कुछ इस अंदाज़ में दी बधाई, कि नहीं रुकेगी आपकी हंसी

ये 5 लोग करेंगे कोच का चयन 

इस समिति में बोर्ड ने 5 लोगो को शामिल किया हैं. और इस समिति में गैरी कर्स्टन ,एरिक सिमंस , सीएसए के स्वतंत्र निदेशक नोरमैन अर्नेंदसे, बोर्ड सदस्य रिहान रिचर्ड्स और ओउपा कागिसांग  शामिल है.  इस समिति में शामिल गैरी कर्स्टन और  एरिक सिमंस  पहले कोच की भूमिका निभा चुके हैं.

सचिन तेंदुलकर ने अपनी बायोपिक के रिलीज़ से पहले किया, अपने बारे में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, जिसे आप बिलकुल भी मिस नहीं करना चाहेंगे

वर्तमान कोच का कार्यकाल हुआ समाप्त 

साउथ अफ्रीका के वर्तमान कोच रसैल डोमिंगो का कार्यकाल  इसी अगस्त में इंग्लैंड दौर के बाद समाप्त हो रहा है, लेकिन रसैल दोबारा कोच के लिए नामांकन दाखिल कर सकते हैं.

एक बार फिर से गुजरना पड़ेगा प्रक्रिया से

वर्तमान कोच रसैल डोमिंगो एक बार और मौका होगा कि वो एक बार फिर से साउथ अफ्रीका के कोच बना सकते हैं. लेकिन इसके लिए उन्हें के बार फिर से आवेदन देना होगा और समिति के सामने अपना पक्ष रखना होगा.

 गैरी कर्स्टन इस से पहले भारतीय टीम के कोच भी रह चुके हैं 

गैरी कर्स्टन इस पहले भारतीय टीम के कोच रह चुके हैं. अपने कार्यकाल के दौरान  गैरी कर्स्टन ने भारतीय टीम को टेस्ट में शीर्ष पहुँचाया था. इसके बाद वर्ल्ड कप टीम ने  वर्ल्ड कप पर कब्ज़ा किया था. इस  दौरान टीम का प्रदर्शन बेहद  शानदार रहा था.

साउथ अफ्रीका के कोच भी रह चुके हैं  गैरी कर्स्टन

भारतीय टीम के कोच रहने के बाद  गैरी कर्स्टन ने साउथ अफ्रीका टीम को भी कोचिंग दी हैं, लेकिन इस दौरान वो पुरानी सफलता नही दोहरा सके. जिसके बाद उन्होंने अपना कार्यकाल पूरा होने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया और उनकी जगह रसैल डोमिंगो को टीम का कोच बनाया गया था.

Related posts