IND vs NZ: भारत के खिलाफ कानपुर टेस्ट में कितने स्पिन गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरेगी न्यूजीलैंड की टीम, हेड कोच गैरी स्टीड ने बताया 1

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज़ गुरूवार से होने जा रहा है. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच कानपुर के मैदान पर खेला जाएगा. मैच से पहले न्यूजीलैंड टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने कहा है कि अगर पहले टेस्ट मैच में परिस्थितियां अनुकूल हुई तो वह तीन स्पेशलिस्ट स्पिनरों को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते है. स्टीड का मानना है कि इस टेस्ट सीरीज में उस तरह की पिच नहीं होगी जैसी इंग्लैंड को अहमदाबाद टेस्ट में मिली थी.

गेंदबाजों का फैसला पिच देखने के बाद होगा

IND vs NZ: भारत के खिलाफ कानपुर टेस्ट में कितने स्पिन गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरेगी न्यूजीलैंड की टीम, हेड कोच गैरी स्टीड ने बताया 2

स्टीड ने संवाददाता सम्मेलन में इस बारे में बात करते हुए कहा कि, “आपको इसका कारण पता करना होगा कि टीमें यहां अक्सर आती है लेकिन जीत नहीं पाती है. इससे पता चलता है कि यहां चुनौती कितनी बड़ी है. चार तेज गेंदबाजों और एक कामचलाऊ स्पिनर के साथ खेलने का हमारा पारंपरिक तरीका यहां सफल नहीं हो सकता है. आप इस मैच में तीन स्पिनरों को खेलते हुए भी देख सकते हैं. इसके मामले पर फैसला पिच का मुआयना करने के बाद होगा.”

स्टीड ने आगे कहा कि,

“अगर मैं अपनी टीम की दृष्टिकोण से बात करूं तो हमें अपने खेलने के तरीके को बदलना होगा, लेकिन टेस्ट क्रिकेट के सिद्धांतों पर भी टिके रहना जरूरी होगा. हम लंबे समय तक प्रतिस्पर्धी बने रहने की कोशिश करेंगे.”

इंग्लैंड सीरीज पर भी बोले

IND vs NZ: भारत के खिलाफ कानपुर टेस्ट में कितने स्पिन गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरेगी न्यूजीलैंड की टीम, हेड कोच गैरी स्टीड ने बताया 3

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज के बारे में पूछे जाने पर स्टीड ने कहा कि,

“देखिए, इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियां थीं, लेकिन इस बार यह अंतर है कि हमें दो अलग अलग स्थलों पर टेस्ट मैच खेलना है. इंग्लैंड को एक ही मैदान पर दो टेस्ट मैच खेलने पड़े थे. हम जानते है कि हमारे लिए दोनों मैदान पर परिस्थितियां काफी अलग होगी क्योंकि कानपुर में पिच काली मिट्टी की है जबकि मुंबई में यह लाल मिट्टी की है.”

One reply on “IND vs NZ: भारत के खिलाफ कानपुर टेस्ट में कितने स्पिन गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरेगी न्यूजीलैंड की टीम, हेड कोच गैरी स्टीड ने बताया”

Comments are closed.