एशिया कप 2018- कश्मीर मुद्दें को लेकर गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी ने एक बार फिर कही ये बात 1

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट इतिहास में कई बार दोनों टीमों के खिलाड़ी एक-दूसरे से भिड़ते नजर आते हैं। इसमें सबसे चर्चित भिडंत भारत के गौतम गंभीर और पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी की भी मान सकते हैं। जिस तरह से मैदान में ये दोनों दिग्गज खिलाड़ी भिड़ते नजर आते थे अब उसी तरह से मैदान के बाहर भी टक्कर लेते दिख ही जाते हैं।

एशिया कप 2018- कश्मीर मुद्दें को लेकर गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी ने एक बार फिर कही ये बात 2

एशिया कप के लिए शाहिद अफरीदी-गौतम गंभीर आमने-सामने

भारत और पाकिस्तान के इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के क्रिकेट के मैदान से दूर होने के बाद आए दिन ट्वीटर पर गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच सवाल जवाब होता ही रहता है। लेकिन इस बार भारत के हिंदी समाचार चैनल एबीपी न्यूज ने एशिया कप के तहत चल रहे बिग-बॉस शो के माध्यम से इन दोनों खिलाड़ियों को आमने-सामने लाए।

एशिया कप 2018- कश्मीर मुद्दें को लेकर गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी ने एक बार फिर कही ये बात 3

एबीपी न्यूज के जरिए दोनों खिलाड़ियों के बीच हुई बातचीत

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में हुई जंग से पहले एबीपी न्यूज ने पाकिस्तान से एआरवाय न्यूज से कनेक्ट किया। इस दौरान जहां एआरवाए न्यूज में शाहिद अफरीदी थे तो वहीं एबीपी न्यूज में गौतम गंभीर थे। इस दौरान दोनों ही चिर-विरोधी खिलाड़ियों के बीच आपस में बातचीत हुई।

एशिया कप 2018- कश्मीर मुद्दें को लेकर गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी ने एक बार फिर कही ये बात 4

इस तरह से हुई कश्मीर मुद्दे और दोनों देशों के रिश्तों पर पूरी बातचीत

शाहिद अफरीदी के भारत-पाकिस्तान से जुड़े हर ट्वीट पर गौतम गंभीर के रिट्वीट के बारे में पूछने पर अफरीदी ने कहा कि ये तो गौतम का प्यार है। तो वहीं गौतम गंभीर ने इसका तपाक से उत्तर देते हुए कहा कि “जिस तरह का ट्वीट आता है उसी तरह का जवाब भी जाता है उससे ज्यादा कहने के लिए तो कुछ है नहीं।”

जब शाहिद अफरीदी को गौतम गंभीर ने ट्वीट को लेकर ये जवाब दिया तो अफरीदी ने वहां से कहा कि “गौतम ये तो आपकी मोहब्बत है” तो वहीं गंभीर ने फिर से जवाब दिया और कहा कि “मैं भी उम्मीद करता हूं कि ये मोहब्बत आगे बढ़ती रहे। क्योंकि हम भी यही चाहते हैं कि मोहब्बत हो लेकिन ये मोहब्बत सही तरीके की हो।”

तो वहीं अफरीदी ने कहा कि “हां गौतम इस बात को लेकर मैं भी बहुत पॉजिटिव हूं इंशाल्लाह। क्योंकि हमें मूल्कों को जोड़ना चाहिए। मुझे विश्वास है कि हमें हस्तियों के रूप में प्यार और शांति का संदेश लाना चाहिए।”

एशिया कप 2018- कश्मीर मुद्दें को लेकर गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी ने एक बार फिर कही ये बात 5

गौतम गंभीर ने इस बात का जवाब देते हुए कहा कि “100 प्रतिशत मैं भी इस चीज में विश्वास करता हूं। जवाब यहां भी मरते हैं जवान वहां भी मरते हैं।मां यहां भी अपने बच्चों को खोती है मां वहा भी अपने बच्चों के खोती है। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि अगर आपको क्रिकेट एक-दूसरे के साथ खेलनी है तो मुझे लगता है कि उससे पहले रिश्तें बेहतर होने चाहिए वो ज्यादा मेटर करता है। मैंने पहले भी ये बात कही है कि क्रिकेट से ज्यादा अहम लोगों की जानें हैं।”

गौतम गंभीर की इस बात पर अफरीदी ने तारीफ करते हुए कहा कि “मैं भी अक्सर कहता हूं कि न तो भारत और न तो पाकिस्तान को कश्मीर दिया जाना चाहिए। कश्मीरियों से पूछा जाना चाहिए कि वो क्या चाहते हैं। “कश्मीर पर और दोनों देशों के रिश्तों पर जब बात बढ़ी तो एबीपी न्यूज की एंकर ने कहा कि “हम यहां पर एशिया कप के बारे में बात करने के लिए आए हैं” तो अफरीदी ने “फिर से कहा हम दोनों देशों को एक साथ लाने के लिए यहां आए हैं।”

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Leave a comment