ब्रेकिंग न्यूज़: अगले टेस्ट में गौतम गंभीर और शिखर धवन करेंगे पारी की शुरुआत | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ब्रेकिंग न्यूज़: अगले टेस्ट में गौतम गंभीर और शिखर धवन करेंगे पारी की शुरुआत 

ब्रेकिंग न्यूज़: अगले टेस्ट में गौतम गंभीर और शिखर धवन करेंगे पारी की शुरुआत

रणजी मुकाबलों में अब तक जीत के लिए तरस रही दिल्ली कों जीत दिलाने के लिए भारत के दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और शिखर धवन दिल्ली की टीम से जुड़ गये है.

ग्रुप B के छठे दौर में दिल्ली का अगला मुकाबला निकटवर्ती प्रदेश राजस्थान से होगा, राजस्थान की टीम दिल्ली कों मात देकर उनके आगे जाने की उम्मीदों कों खत्म करने की कोशिश करेगी, लेकिन अनुभवी खिलाड़ी गौतम गंभीर के टीम में वापसी से दिल्ली की उम्मीदे अगले मुकाबले के लिए बढ़ गयी है.

बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ दुसरे टेस्ट मैच से बाहर बैठे गौतम गंभीर कों भी राजस्थान के खिलाफ रणजी खेलने की अनुमति दे दी है, तो चोट की वजह से न्यूज़ीलैंड सीरीज के दौरान टीम से बाहर चल रहे शिखर धवन की भी राजस्थान के खिलाफ रणजी मैच से दिल्ली टीम में वापसी हुई है.

यह भी पढ़े: लोकेश राहुल के फ्लॉप होने पर गौतम गंभीर ने एक बार फिर लगाई टीम में वापसी की गुहार

शिखर धवन कों न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान अंगूठे के फ्रेक्चर की वजह से भारतीय टीम से बाहर होना पड़ा था, जिसके बाद धवन की जगह गौतम गंभीर कों काफी लम्बे समय बाद भारतीय टीम में जगह मिली थी, और उसके बाद गंभीर अगले 3 मैचों में भारतीय टीम का हिस्सा रहे थे, लेकिन चोट से उबर कर भारतीय टीम में के.एल राहुल के वापसी करने की वजह से  गौतम गंभीर कों इंग्लैंड के खिलाफ दुसरे टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया था.

गौतम गंभीर वर्तमान में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है, और अब इंग्लैंड के खिलाफ अगले 3 टेस्ट मैचों के लिए टीम का चयन दुसरे टेस्ट मैच के बाद होना है, ऐसे में गंभीर के पास राजस्थान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम में जगह बनाने का अच्छा मौका है.

यह भी पढ़े: ब्रेकिंग न्यूज़ : दुसरे टेस्ट के बिच भारतीय टीम से बाहर हुआ दिग्गज भारतीय खिलाड़ी

दिल्ली के मुख्य कोच केपी भास्कर ने गौतम गंभीर और शिखर धवन की टीम में वापसी के बाद राजस्थान के खिलाफ टीम की रणनीति के बारे में बात करते हुये कहा, कि

“गंभीर और धवन पारी का आगाज करेंगे जबकि उन्मुक्त चंद तीसरे नंबर पर उतरेंगे. हमारे लिए यह करो या मरो का मैच है. हमने अगले तीन में से कम से कम दो मैच जीतने हैं ताकि नॉकआउट राउंड के लिए क्वालीफाई कर सकें.’’

गौतम गंभीर और शिखर धवन की दिल्ली टीम में वापसी से दिल्ली की नॉकआउट में पहुंचने की उम्मीद बनी हुई है, दिल्ली अगर बाकी बचे 3 ग्रुप मैच में से कोई भी 2 मैच जीत जाती है, तो वों नॉकआउट में पहुंच जायेगी, लेकिन अगर ऐसा नहीं हुआ तो इस साल दिल्ली काफी शर्मनाक प्रदर्शन के साथ रणजी से बाहर होगी.

यह भी पढ़े: FAKE FB WALL: शिखर धवन ने मैगी 2 मिनट्स नूडल्स के साथ किया करार

दिल्ली के लिए राजस्थान के खिलाफ यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर इंग्लैंड के खिलाफ बाकी के बचे 3 टेस्ट मैचों के लिए शिखर धवन और गौतम गंभीर कों भारतीय टीम में जगह मिलती है, तो उन्हें दिल्ली का साथ छोड़ना होगा, जो दिल्ली के लिए सबसे बड़ा झटका होगा.

Related posts