दिल्ली से फीस ना लेने वाले गौतम गंभीर ने इन तीन मामलों में दरियादिली दिखाकर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भले ही आईपीएल में गौतम गंभीर नहीं कर सके अच्छा प्रदर्शन लेकिन इन 5 कामो से जीत रहे है पुरे भारत का दिल 

भले ही आईपीएल में गौतम गंभीर नहीं कर सके अच्छा प्रदर्शन लेकिन इन 5 कामो से जीत रहे है पुरे भारत का दिल

दिल्ली डेयरडेविल्स इस आईपीएल सीजन में लगातार खराब प्रदर्शन कर रही है। इसी से आहत होकर टीम के कप्तान गौतम गंभीर ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए टीम की कप्तानी छोड़ दी है। दिल्ली की कमान अब युवा खिलाड़ी श्रेयश अय्यर के हाथों में होगी। इसी के साथ गौतम गंभीर ने इस आईपीएल सीजन में दिल्ली फ्रेंचाइजी द्वारा अपनी फीस भी लेने से इंकार कर दिया है।

भले ही आईपीएल में गौतम गंभीर नहीं कर सके अच्छा प्रदर्शन लेकिन इन 5 कामो से जीत रहे है पुरे भारत का दिल 1

गंभीर ने अपनी दरियादिली से साबित कर दिया है कि उनके लिए पैसे से ज्यादा सम्मान प्यारा है। इससे पहले भी कई मौकों पर गंभीर की दरियादिली देखने को मिली। आईए एक नजर डालते हैं गौतम गंभीर की दरियादिली के इतिहास में,जो उन्हें अच्छे क्रिकेटर के साथ-साथ महान महान इंसान होने का भी साबूत देती हैं।

जोहरा का उठा रहे हैं खर्च

भले ही आईपीएल में गौतम गंभीर नहीं कर सके अच्छा प्रदर्शन लेकिन इन 5 कामो से जीत रहे है पुरे भारत का दिल 2

साल 2017 में जम्मू कश्मीर में आंतकी हमले के दौरान एएसआई अब्दुल रशीद शहीद हो गए थे। रशीद की बिलखती हुई बेटी तस्वीर सोशल मीडिया में किसी ने अपलोड कर दी थी। इस फोटो को देखने के बाद गंभीर अपने आपको नहीं रोक पाए और वो जोहरा की मदद के लिए आगे आए। गौतम गंभीर ने ट्वीट के जरिए जोहरा की मदद का ऐलान किया था। गौतम गंभीर जोहरा की पूरी पढ़ाई का खर्च उठाने का ऐलान किया था। गंभीर की इस दरियादिली की उस दौरान काफी सराहना हुई थी और होनी भी चाहिए।

ट्वीट करते हुे गौतम गंभीर ने लिखा था कि,”जोहरा प्लीज…इन आंसुओं को जमीन पर नहीं गिरने दो। मुझे शक हैं कि धरती मां भी शायद इस दर्द का बोझ उठा पाए, तुम्हारे शहीद पिता को सलाम।”

एक अन्‍य ट्वीट में गौतम गंभीर ने लिखा है, ‘जोहरा, मैं लोरी गाकर तुम्‍हें सुला नहीं सकता, लेकिन मैं आपके सपनों को साकार करने में मदद करूंगा। आपकी शिक्षा के लिए ताउम्र मदद करूंगा।

शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का उठा रहे हैं खर्च

भले ही आईपीएल में गौतम गंभीर नहीं कर सके अच्छा प्रदर्शन लेकिन इन 5 कामो से जीत रहे है पुरे भारत का दिल 3

साल 2017 में ही छत्तीसगढ़ के सुकमा में सीआरपीएफ जवानों पर हमला हुआ था। इस हमले में शहीद जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्चा उठाने का एलान क्रिकेटर गौतम गंभीर ने किया था। गौतम गंभीर अपने फाउंडेशन गौतम गंभीर के जरिए शहीदों के 25 बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठा रहे हैं।

इस समय गौतम गंभीर केकेआर के कप्तान थे और मैच के दौरान केकेआर की टीम हाथ में काली पट्टी बांधकर उतरी थी। बता दें कि गौतम गंभीर ने आईपीएल मैच में मिली मैन ऑफ द मैच की रकम को शहीदों के परिवार को समर्पित कर दी थी।

365 दिन गरीबों को खिलाते हैं खाना

भले ही आईपीएल में गौतम गंभीर नहीं कर सके अच्छा प्रदर्शन लेकिन इन 5 कामो से जीत रहे है पुरे भारत का दिल 4

 

गौतम गंभीर क्रिकेट के दुनिया के अलावा सामाजिक मुद्दों में भी अपनी सहभागिता निभाते हैं। कई मौकों पर वो अपनी राय के साथ बढ़ चढ़कर हिस्सा भी लेते हैं।

गौतम गंभीर ने अपने फाउंडेशन के तहत करीबों को 365 दिन खाना खिलाने का वीणा उठाया है। गौतम गंभीर फाउंडेशन के जरिए संचालित इस रसोई को एक आशा कम्युनिटी किचन का नाम दिया गया है।

यहां पर खाना खाने वालों की लंबी-लंबी कतार देखने को मिलती है। यह भोजनालय वेस्ट पटेल नगर के मेन मार्केट में है और प्रतिदिन दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक भोजन मिलता है। गौतम गंभीर की इस पहल की भी सोशल मीडिया में काफी सराहना हुई है।

Related posts

Leave a Reply