आईपीएल

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की शुरुआत होने में अब तो केवल 4 दिन का समय ही शेष रह गया है। संयुक्त अरब अमीरात में होने जा रहे इस सीजन का आगाज 19 सितंबर से हो रहा है। इस सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। जिसको लेकर दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार हैं।

आईपीएल के पहले मैच में सीएसके और मुंबई के बीच मुकाबला

आईपीएल 13 के पहले मैच में इस लीग के इतिहास की दो सबसे बेस्ट टीमें आपस में भिड़ेगी। ऐसे में मैच में एक रोमांचक जंग देखने को मिलेगी। किसी भी एक्सपर्ट के लिए किसी एक टीम को फेवरेट मानना बड़ा मुश्किल है।

आईपीएल 2020

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस बार भी प्रबल दावेदार के रूप में उतर रही हैं। दोनों ही टीमें किसी ना किसी रूप से पहले मैच में विजयी आगाज करने के इरादें से उतरेंगी।

गौतम गंभीर ने बताया इस मैच में कौन सी टीम रहेगी भारी

जैसे-जैसे आईपीएल के इस सीजन के शुरू होने का वक्त पास में आ रहा है, वैसे-वैसे ही क्रिकेट एक्पर्ट्स भी अपनी राय देने से नहीं चूक रहे हैं। इसी बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने पहले मैच की फेवरेट टीम के बारे में बात की।

IPL 2020: गौतम गंभीर ने बताया पहले मैच में चेन्नई और मुंबई में से किस टीम का पलड़ा है भारी 1

आईपीएल में केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल चुके गौतम गंभीर ने चेन्नई और मुंबई के बीच पहले मैच में मुंबई को ज्यादा फेवरेट करार दिया है। उन्होंने एक टीवी चैनल के साथ बात करते हुए अपनी इस प्रतिक्रिया को रखा।

IPL 2020: गौतम गंभीर ने बताया पहले मैच में चेन्नई और मुंबई में से किस टीम का पलड़ा है भारी 2

ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह का सामना करना है मुश्किल

गौतम गंभीर ने कहा कि

“मुंबई की तरफ से जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट दोनों एक साथ गेंदबाजी करेंगे और दो दिग्गज तेज गेंदबाजों को ऐसा करते हुए मैं देखना चाहता हूं। इन दोनों का सामना करना मुश्किल होगा। ये सीएसके के लिए बड़ी चुनौती होगी और खासतौर पर तब जब उनकी टीम में नंबर तीन बल्लेबाज सुरेश रैना मौजूद नहीं हैं।”

IPL 2020: गौतम गंभीर ने बताया पहले मैच में चेन्नई और मुंबई में से किस टीम का पलड़ा है भारी 3

गंभीर ने इसके अलावा आगे कहा कि

इस टीम के ओपनर बल्लेबाज शेन वॉटसन काफी वक्त से क्रिकेट से दूर हैं और वो आईपीएल खेलने आए हैं। ऐसे में वो बोल्ट तथा बुमराह का सामना कैसे करेंगे ये देखना दिलचस्प होगा। वहीं ये भी देखना होगा कि सीएसके की तरफ से शेन के साथ पारी की शुरुआत कौन करता है।” 

मुंबई की टीम है काफी संतुलित

क्रिकेटर से सांसद बन चुके गंभीर ने मुंबई इंडियंस को लेकर कहा कि

ये टीम काफी संतुलित है और इसमें गहराई भी है। टीम में तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को शामिल किया गया है जिसकी वजह से उनकी गेंदबाजी और मजबूत हो जाएगी। कोई भी कप्तान चाहता है कि नई गेंद से उनके गेंदबाज विकेट लें और टीम में जसप्रीत बुमराह तथा ट्रेंट बोल्ट ये काम बखूबी कर सकते हैं। मैं ये देखना चाहता हूं कि ये दोनों गेंदबाज इस पूरे टूर्नामेंट में कैसा प्रदर्शन करते हैं।”

IPL 2020: गौतम गंभीर ने बताया पहले मैच में चेन्नई और मुंबई में से किस टीम का पलड़ा है भारी 4