गौतम गंभीर, संजू सैमसन नहीं इस खिलाड़ी को देखना चाहते हैं राजस्थान रॉयल्स का कप्तान 1

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2021 से पहले अपने कप्तान स्टीव स्मिथ को टीम से रिलीज कर सबको चौंका दिया है. राजस्थान रॉयल्स के इस फैसले से सिर्फ क्रिकेट फैंस ही नहीं बल्कि पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर भी हैरान हैं. गौतम गंभीर ने फ्रेंचाइजी के इस फैसले पर हैरानी भी जताई है. इसके साथ ही स्टीव स्मिथ की जगह संजू सैमसन को कप्तान बनाना भी गौतम गंभीर को रास नहीं आया है.

आईपीएल 2020 में निराशजनक प्रदर्शन के बाद स्टीव स्मिथ बाहर

गौतम गंभीर, संजू सैमसन नहीं इस खिलाड़ी को देखना चाहते हैं राजस्थान रॉयल्स का कप्तान 2

2008 में आईपीएल चैम्पियन बनी राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2020 में पॉइंट टेबल में सबसे निचले पायदान पर पहुंचना पसंद नहीं आया. शेन वार्न की कप्तानी में जिस टीम ने इस कैशरिच टूर्नामेंट में इतना शानदार प्रदर्शन कर ट्रॉफी जीता हो, उसे एक और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ की कप्तान में पॉइंट टेबल पर सबसे नीचे बैठना कैसे रास आ सकता था.

स्टीव स्मिथ की कप्तान में इस साल राजस्थान रॉयल्स 14 मैचो में से मात्र 6 मैचो में ही जीत हासिल कर सकी और पॉइंट टेबल में नीचे रही, ऐसे में राजस्थान ने उन्हें हटा उनकी जगह संजू सैमसन को कप्तान बनाया है.

गौतम गंभीर ने संजू नहीं इन्हें बताया अपना पसंद

गौतम गंभीर, संजू सैमसन नहीं इस खिलाड़ी को देखना चाहते हैं राजस्थान रॉयल्स का कप्तान 3

पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज और मौजूदा समय में टीवी कमेंटेटर और भाजपा नेता गौतम गंभीर बतौर कप्तान आईपीएल में सबसे सफल कप्तानो में से एक हैं. कोलकाता नाईट राइडर्स को 2 आईपीएल ट्रॉफी जीताने के अलावा उस फ्रेंचाइजी को बनाने और खिलाड़ियों को परखने की गौतम गंभीर की अपनी ही शैली है.

गौतम गंभीर को राजस्थान रॉयल्स का स्टीव स्मिथ की जगह संजू सैमसन को कप्तान बनाना पसंद नहीं आया और उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि

“मेरे हिसाब से इतनी जल्दी संजू सैमसन को राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनाना सही फैसला नहीं है. मै जोस बटलर को फ्रेंचाइजी का नया कप्तान बनाता. वह एकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जो सभी 14 मैचो में टीम का हिस्सा होंगे. संजू सैमसन ने अभी हाल ही में भारतीय टीम के लिए खेला है, ऐसे में उन्हें टीम में अपनी जगह पक्की करने का प्रेशर होगा.”