ICC T20WC- गौतम गंभीर और हरभजन सिंह ने डेविड वार्नर के छक्के को बताया गलत, ऑस्ट्रेलिया को बताया चीटर 1

संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल मैच गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को आखिरी पलों में शानदार बल्लेबाजी से 5 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है।

ऑस्ट्रेलिया ने पाक को पस्त कर बनायी फाइनल में जगह

दुबई में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 176 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

ICC T20WC- गौतम गंभीर और हरभजन सिंह ने डेविड वार्नर के छक्के को बताया गलत, ऑस्ट्रेलिया को बताया चीटर 2

ऑस्ट्रेलिया के लिए इस जीत में मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोइनिस की कमाल की बल्लेबाजी की। जिन्होंने आखिर में पाकिस्तान के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए लक्ष्य को हासिल कर लिया, तो साथ ही इस मैच में डेविड वार्नर ने भी 49 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

वार्नर के छक्के पर भज्जी-गंभीर ने उठाए सवाल

डेविड वार्नर ने इस मैच में शानदार पारी तो खेली, लेकिन उन्होंने अपनी पारी के दौरान एक छक्का दो टप्पे वाली गेंद पर जड़ा। यानी मोहम्मद हफीज के हाथ से छुटी गेंद को वार्नर ने दो टप्पे लेने के बाद भी जोर से प्रहार कर छक्का जड़ा।

ICC T20WC- गौतम गंभीर और हरभजन सिंह ने डेविड वार्नर के छक्के को बताया गलत, ऑस्ट्रेलिया को बताया चीटर 3

इस तरह से वार्नर के द्वारा छक्का जड़ने को भारतीय क्रिकेट टीम के दो पूर्व दिग्गज ने पूरी तरह से गलत माना। भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और हरभजन सिंह ने वार्नर के इस शॉट को गलत करार देते हुए कहा कि उन्होंने रन बनाए नहीं बल्कि ये 6 रन चुराए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ियों को नहीं दिखती उनकी गलती

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कमेन्ट्री के दौरान कहा कि “आर अश्विन के मांकडिंग पर पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न बहुत सवाल उठाते हैं। वे डेविड वॉर्नर के छक्के पर क्या कहेंगे। उन्हाेंने 6 रन बनाए नहीं, चुराए हैं। दूसरी टीमों को सीख देना आसान है, लेकिन इसे खुद पर लागू करना कठिन है।”

ICC T20WC- गौतम गंभीर और हरभजन सिंह ने डेविड वार्नर के छक्के को बताया गलत, ऑस्ट्रेलिया को बताया चीटर 4

इसके अलावा हरभजन सिंह भी कमेन्ट्री के दौरान ऑस्ट्रेलिया की टीम पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि “ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली बार ऐसा नहीं किया है। वे हमेशा ऐसा ही करते हैं। भज्जी ने रिकी पोंटिंग और माइकल क्लार्क का जिक्र करते हुए कहा कि दोनों हमेशा विवादास्पद रहे। मैदान पर वे हमेशा गलत कारणों से सुर्खियों में रहते थे। वार्नर को छक्का नहीं लगाना चाहिए था।”