पहला टी-20 रद्द होने के बाद गौतम गंभीर हुई नाराज, बीसीसीआई को लगाई फटकार 1

भारत और श्रीलंका के बीच रविवार से तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हुआ। भारत और श्रीलंका के बीच इस तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच रविवार को गुवाहाटी में खेला जाना था लेकिन पहला मैच बारिश के बाद गिला पिच होने के चलते रद्द कर दिया गया। इस मैच के रद्द होने के बाद वहां पहुंचे दर्शकों को निराशा का सामना करना पड़ा।

बारिश के रूकने के बाद भी मैच नहीं शुरू होने से गौतम गंभीर निराश

गुवाहाटी के बरसापड़ा स्टेडियम में होने वाले इस पहले टी20 मैच के दौरान इन्द्र देवता ने कुछ देर तक अपना रूप दिखाया। लेकिन ये जल्द ही थम गया जिसके बाद माना जा रहा था कि मैच मैदान को सुखाने के बाद शुरू हो जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

पहला टी-20 रद्द होने के बाद गौतम गंभीर हुई नाराज, बीसीसीआई को लगाई फटकार 2

मैच के शुरू होने के इंतजार में हजारों दर्शकों ने मैदान नहीं छोड़ा और पूरा इंतजार किया। मैच को शुरू करने के लिए अंपायरों को 8.15 बजे निरीक्षण करना था लेकिन पिच की स्थिति सही नहीं मिल पाने के कारण आखिरकार 9 बजे के बाद मैच को रद्द कर दिया गया।

गौतम गंभीर ने दर्शकों की भावना को रखा आगे

मैच के रद्द करने के साथ ही दर्शकों को निराशा के बीच स्टेडियम में निकलना पड़ा। मैच में पिच के गिली होने के बाद उसे सूखा नहीं पाने को लेकर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने निराशा जतायी। गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ क्रिकेट लाइव में कहा कि “विकेट पर कुछ नम धब्बे हैं ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। ये प्रशंसकों के लिए बहुत ही अनुचित है। अगर ये खेल विकेट के कारण और भी छोटा हो जाता है तो ये इतना गैर-लाभकारी है।”

पहला टी-20 रद्द होने के बाद गौतम गंभीर हुई नाराज, बीसीसीआई को लगाई फटकार 3

पहला टी-20 रद्द होने के बाद गौतम गंभीर हुई नाराज, बीसीसीआई को लगाई फटकार 4

गंभीर ने आगे कहा कि “मुझे लगता है कि इन छोटी चीजों को बदलने की जरूरत है क्योंकि वहां बहुत दर्शकों की संख्या है। वहां बहुत दीवानगी है। ये शायद दूसरा मैच है जो इस स्टेडियम में हो रहा है और आप चाहते हैं कि खेल समय पर शुरू हो। मुझे पता है कि आप बारिश के बारे में बहुत कुछ कर नहीं सकते हैं लेकिन जिस पल बारिस रूक जाती है आपको फिर से खेल को शुरू कर दिया जाता है। लेकिन ये बहुत अच्छा नहीं लगता है।”

गौतम गंभीर

दर्शकों के लिए गौतम गंभीर ने निराशा को व्यक्त करते हुए कहा कि “मुझे लगता है कि ये बहुत ही अनुचित है अगर टॉस में फैसला किया और मैच छोटा कर दें। आपको उन परिवर्तनों को करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।”

डीन जोंस ने भी जतायी पिच के गिले होने पर हैरानी

वहीं ऑस्ट्रेलिया के कमेंटेटर डीन जोंस ने पिच के गिलेपन पर हैरानी जतायी। डीन जोंस ने कहा कि “अगर सीम के माध्यम से  लीक हुआ है तो ये निश्चित रूप से एक चिंता का विषय है। शायद कवर में से किसी एक पर सीम के माध्यम से लीक हो गया होगा। मुझे लगता है कि कवर के साथ कुछ गलत हुआ होगा। ये या तो एक सीम में लीक हुआ होगा। या किसी कवर में थोड़ा छेद हो गया होगा। लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए।”

पहला टी-20 रद्द होने के बाद गौतम गंभीर हुई नाराज, बीसीसीआई को लगाई फटकार 5