कीगन पीटरसन

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच (IND vs SA) खेली गई 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। दोनों ही टीमों के बीच इस सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत को मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट से हराकर सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। जीत में अहम भूमिका निभाने वाले कीगन पीटरसन की गौतम गंभीर ने जमकर प्रशंसा की है।

कीगर पीटरसन ने भारतीय टीम को दिया सबसे ज्यादा दर्द

दक्षिण अफ्रीका की टीम को इस सीरीज में भारत के मुकाबले काफी कमजोर और अनुभनहीन टीम माना जा रहा था, लेकिन इस युवा अनुभवहीन टीम ने भारत की मजबूत टीम को मात देकर चौंका दिया है।

कीगन पीटरसन

भारतीय टीम को केपटाउन में खेले गए टेस्ट मैच में सबसे बड़ा दर्द किसी प्रोटियाज खिलाड़ी ने दिया है तो वो हैं युवा बल्लेबाज कीगन पीटरसन… इस युवा खिलाड़ी ने इस पूरी सीरीज में भारत के लिए सिर दर्द का काम किया।

कीगन पीटरसन ने किया जबरदस्त प्रभावित

कीगन पीटरसन ने केपटाउन टेस्ट मैच में दोनों ही पारियों में फिफ्टी जड़ने के अलावा इस पूरी सीरीज में छाए रहे और उन्होंने सबसे ज्यादा 276 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द सीरीज पर कब्जा किया।

कीगन पीटरसन

दक्षिण अफ्रीका के इस 28 साल के युवा बल्लेबाज कीगन पीटरसन की बल्लेबाजी को देख हर कोई उनकी खूब तारीफ कर रहा है। पीटरसन ने कमाल की फॉर्म दिखाने के साथ ही जबरदस्त जज्बा दिखाया। जिसके बाद भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी तारीफ की।

गौतम गंभीर हुए कीगन के कायल

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कीगन पीटरसन को लेकर कहा,

“कीगन पीटरसन को निश्चित रूप से दक्षिण अफ्रीका के लिए भविष्य के स्टार के रूप में देखते हैं। मेजबान टीम ने डी कॉक को खो दिया लेकिन पीटरसन का फॉर्म और योगदान उनकी सीरीज जीत में प्रभावशाली रहा है।”

कीगन पीटरसन के फैन बने गौतम गंभीर, युवा बल्लेबाज की तारीफ में कही दिल छू लेने वाली बात 1

गौतम गंभीर ने आगे कहा,

“मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी का फॉर्म अधिक महत्वपूर्ण है यहां तक उनकी प्रतिष्ठा से अधिक। अगप आपका फॉर्म अच्छा है, तो आप किसी भी बल्लेबाजी इकाई से निपट सकते हैं।”