जल्द आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के को-ओनर बन सकते है गौतम गंभीर : REPORT 1

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर अब एक और नई पारी का आगाज करने जा रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बेहतरीन सलामी बल्लेबाज रहे गौतम गंभीर ने पिछले साल संन्यास लेने के बाद इसी साल लोकसभा चुनाव से राजनीति पारी की शुरुआत की।

गौतम गंभीर एक और नई पारी का कर रहे हैं आगाज

क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर एक बार फिर से क्रिकेट से ही जुड़ने जा रहे हैं जो किसी कोच या खिलाड़ी के रूप में नहीं बल्कि इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स की टीम के सहमालिक के रूप में शामिल होने जा रहे हैं।

जल्द आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के को-ओनर बन सकते है गौतम गंभीर : REPORT 2

आईपीएल में साल 2008 से 2018 तक खिलाड़ी के रूप में अपनी सेवाएं देने के बाद गौतम गंभीर अब अगले आईपीएल से दिल्ली कैपिटल्स के लिए कॉ-ओनर के रूप में आगाज करने जा रहे हैं।

जेएसडब्ल्यू ग्रुप के 50 प्रतिशतक शेयर से गंभीर ले रहे हैं 10 प्रतिशत शेयर

रिपोर्ट की माने तो गौतम गंभीर ने दिल्ली कैपिटल्स की टीम के 10 प्रतिशत शेयर खरीदने की तैयारी कर ली है जिसके लिए वो दिल्ली केपिटल्स की सह स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी जेएसडब्यू ग्रुप के साथ बातचीत कर रहे हैं। जिनका दिल्ली कैपिटल्स के फ्रेंचाइजी के रूप में 50 प्रतिशत हिस्सा है।

जल्द आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के को-ओनर बन सकते है गौतम गंभीर : REPORT 3

जल्द आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के को-ओनर बन सकते है गौतम गंभीर : REPORT 4

गौतम गंभीर को 10 प्रतिशत शेयर खरीदने के लिए जेएसडब्ल्यू ग्रुप को 100 करोड़ रूपये चुकाने होंगे जिसके बाद गौतम गंभीर भी दिल्ली कैपिटल्स के सहमालिक बन जाएंगे। हालांकि गौतम गंभीर और जेएसडब्ल्यू ग्रुप दोनों ही इसके लिए तैयार हैं लेकिन आईपीएल गवर्निंग काउंसिंल की इजाजत का इंतजार है। जेएसडब्ल्यू ग्रुप ने पिछले ही साल दिल्ली कैपिटल्स का 550 करोड़ रूपये में 50 प्रतिशत स्वामित्व हासिल किया था।

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की इजाजत का है इंतजार

सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार जेएसडब्ल्यू ग्रुप के साथ इसको लेकर गौतम गंभीर की बातचीत पूरी हो चुकी है और दोनों ने ही अपनी रजामंदी के साथ हस्ताक्षर कर लिए हैं। जिसकी औपचारिक घोषणा ही बाकी है।

जल्द आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के को-ओनर बन सकते है गौतम गंभीर : REPORT 5

सूत्र के हवाले से कहा जा रहा है कि  “इस बात पर पिछले कुछ महीनों से चर्चा हो रही है और ये केवल कुछ ही दिनों में साफ हो जाएगा।”