gautam-gambhir-louds-on-salman-goodwil-ambsdor

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

गंभीर ने सलमान को गुडविल एम्बैसडर बनाये जाने का किया विरोध 

गंभीर ने सलमान को गुडविल एम्बैसडर बनाये जाने का किया विरोध

अभी हाल ही में बालीवुड अभिनेता सलमान खान को गुडविल एम्बैसडर बनाया गया है, जिसकी वजह से पहले मिल्खा सिंह, योगेश्वर दत्त ने इसका आलोचना किया था, जिसके बाद सलमान के पिता सलीम खान ने मिल्खा पर कड़ी प्रतिक्रिया दिया था.

अब 2011 विश्वकप विजेता टीम के सदस्य और आईपीएल टीम कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने सलमान को गुडविल एम्बैसडर बनाये जाने का विरोध किया है.

गौतम गंभीर ने सलमान खान और उनके पिता सलीम खान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कई बाते कही, गंभीर को उनकी बेबाक राय रखने के लिए जाना जाता है.

सलमान को रियो ओलंपिक में देश का गुडविल एंबेसडर बनाए जाने पर क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा, कि “रियो ओलंपिक के प्रचार के लिए किसी खिलाड़ी को ब्रैंड एंबेसेडर बनाना बेहतर होता.”

गंभीर ने कहा, “हमारे देश में खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है, खिलाड़ियों ने देश के लिए बहुत कुछ किया है, मुझे खुशी होती अगर अभिनव बिंद्रा या कोई और खिलाड़ी रियो ओलंपिक के लिए गुडविल एंबेसेडर बनता.”

उन्होंने अपनी राय रखते हुए कहा, कि “मेरे हिसाब से अभिनव बिंद्रा इस पद के लिए सबसे सही व्यक्ति होते. वो देश के गोल्ड मेडेलिस्ट भी हैं.”

अभी हाल ही में इस विषय पर जब फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह ने सलमान के गुडविल एम्बैसडर बनाये जाने का विरोध किया था, तो सलमान खान के पिता सलीम खान ने मिल्खा सिंह की काफी आलोचना करते हुए कहा था, कि खिलाड़ियों के उपर फिल्म बनाये जाने से ही उनके अंदर खेलने का जोश आता है.

जिसके बाद दिल्ली रणजी टीम के कप्तान ने कहा, “किसी भी खिलाड़ी को प्रचार के बॉलीवुड या फिल्मों की ज़रूरत नहीं है. गंभीर ने कहा खिलाड़ियों पर बनने वाले फिल्मों उन्हें कोई उत्साह नहीं देती, वो अपने देश के लिए जुनून से खेलते हैं क्योंकि वो अपने देश के लिए कुछ करना चाहते हैं.”

हालाँकि काफी लोगों ने सलमान के गुडविल एम्बैसडर बनाये जाने का समर्थन किया था, इसमें एक नाम पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर सुनील गवास्कर का भी है. हालाँकि गंभीर इसके पक्ष में नहीं है, वो अभिनव बिंद्रा को गुडविल एम्बैसडर बनाये जाने की वकालत कर चुके है. गंभीर के अनुसार किसी खिलाड़ी को यह पद दिया जाना चाहिए था.

खास बात यह है, कि सलमान और गौतम गंभीर में भाई का रिश्ता है, सलमान की बहन अर्पिता और गौतम गंभीर की कजिन सिस्टर राधिका गंभीर की शादी एक ही घर में हुई है.

 

Related posts

Comments are closed.