गौतम गंभीर ने रणजी में किया ऐसा धमाका कि अब भारतीय टीम में वापसी पक्की

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

गंभीर ने किया रणजी में अब तक का सबसे बड़ा धमाका, अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम में वापसी पक्की 

गंभीर ने किया रणजी में अब तक का सबसे बड़ा धमाका, अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम में वापसी पक्की

देश में इन दिनों रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट खेला जा रहा है. इस रणजी टूर्नामेंट से भारतीय टीम से बाहर चल रहे सीनियर्स खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करके एक बार फिर से भारतीय टीम में जगह बनाने का एक सुनहरा अवसर भी है.

शनिवार को रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में भारतीय टीम से बाहर चल रहे अनुभवी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने शानदार शतक लगाया है और उन्होंने भारतीय टीम के लिए भी अपना दावा ठोक दिया है.

कर्नाटक के खिलाफ लगाया नाबाद शतक

गंभीर ने किया रणजी में अब तक का सबसे बड़ा धमाका, अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम में वापसी पक्की 1

भारतीय टीम से बाहर चल रहे दिग्गज ओपनर गौतम गंभीर ने रणजी की मजबूत टीम मानी जाने वाली कर्नाटक के खिलाफ शतक लगाया है. गौतम गंभीर ने शनिवार को तीसरे दिन खेल खत्म हो जाने तक नाबाद 135 रन बना लिए है.

गौतम गंभीर अभी भी नाबाद है और रविवार को अपनी 135 रन की पारी को आगे बढ़ाएंगे. गौतम गंभीर अपने इस शतक को दोहरे शतक में तब्दील करने की पूरी कोशिश करेंगे. गंभीर अपनी 135 रन की पारी में अबतक 20 चौके लगा चुके है.

असम के खिलाफ भी लगाया था शतक 

गंभीर ने किया रणजी में अब तक का सबसे बड़ा धमाका, अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम में वापसी पक्की 2

आपको बता दे, कि इससे पहले इसी रणजी टूर्नामेंट में गौतम गंभीर ने दिल्ली के लिए खेलते हुए असाम के खिलाफ भी  शानदार 137 रन का शतक जड़ा था.

गौतम गंभीर ने अपनी 137 रन के शानदार शतकीय पारी में 21 शानदार चौके लगाए और आसाम के खिलाड़ियों के जमकर पसीने छुड़ाए थे.

गौतम गंभीर ने अपनी शानदार फॉर्म दिखाते हुए उतर प्रदेश की रणजी टीम के खिलाफ भी शानदार 86 रन की पारी खेली थी. गौतम गंभीर अबतक अपने इस रणजी सीजन के 4 मैच में दो शतक व एक अर्धशतक लगा चुके है.

वनडे में 2013 से चल रहे है बाहर 

गंभीर ने किया रणजी में अब तक का सबसे बड़ा धमाका, अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम में वापसी पक्की 3

आपको बता दे, कि गौतम गंभीर ने अपना अंतिम मैच भारत के लिए नवंबर 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. जो एक टेस्ट मैच था. वही उन्होंने अपना अंतिम वनडे मैच 2013 में खेला था. अपने इस शानदार नाबाद शतक व रणजी ट्रॉफी की शानदार फॉर्म से कही ना कही गौतम गंभीर ने भारतीय टीम में अपनी वापसी का दावा भी ठोका है.

ऐसा रहा है गंभीर का क्रिकेट करियर 

गंभीर ने किया रणजी में अब तक का सबसे बड़ा धमाका, अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम में वापसी पक्की 4

गौतम गंभीर भारतीय टीम के लिए अबतक 58 टेस्ट मैच, 147 वनडे मैच व 37 टी20 मैच खेल चुके है. जिसमे गंभीर ने 58 टेस्ट में 41.95 की औसत से 4154 रन, 147 वनडे मैच में 39.68 की औसत से 5238 रन व टी20 में 37 टी20 मैच में 27.41 की औसत से 932 रन बनाये हुए है.

वीडियो ऑफ़ द डे

Related posts

Leave a Reply