टीम में वापसी के लिए जद्दोजहद के बीच आखिरकार गंभीर को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टीम में वापसी के लिए जद्दोजहद के बीच गौतम गंभीर को मिली महत्वपूर्ण जिम्मेदारी 

टीम में वापसी के लिए जद्दोजहद के बीच गौतम गंभीर को मिली महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी रहे गौतम गंभीर को भारत सरकार की तरफ से बेहद खास जिम्मेदारी निभाने के लिए नामांकित किया गया है. खास बात यह है, कि इस जिम्मेदारी को उठाने के लिए गौतम गंभीर ने हामी भी भर दी है, साथ ही इसे अपना सम्मान भी बताया है.

मैनेजिंग कमेटी के सदस्य के तौर पर नामित-

टीम में वापसी के लिए जद्दोजहद के बीच गौतम गंभीर को मिली महत्वपूर्ण जिम्मेदारी 1

पूर्व टेस्ट के बल्लेबाज गौतम गंभीर को भारत सरकार की तरफ से दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) की मैनेजिंग कमेटी के सदस्य के तौर पर चुना है. जानकारी के लिए बता दें,कि गौतम गंभीर दिल्ली के ही खिलाड़ी हैं साथ ही गौतम गंभीर कई वर्षों तक दिल्ली टीम के कप्तान भी रहे.

मै इसके पुराने दिन वापस लाऊंगा-

गौतम गंभीर ने ट्विटर के मध्यम से भारत के खेल मत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर को धन्यवाद दिया. उन्होंने लिखा,, ‘फिरोजशाह कोटला पर फील्ड में बदलाव का मौका मिला. अब डीडीसीए में बदलाव का समय है. डीडीसीए का खोया गौरव लौटाना है. डीडीसीए की प्रबंध समिति में सरकारी प्रतिनिधि बनकर गौरवान्वित हूं, धन्यवाद राज्यवर्धन सिंह राठौर.’

टीम में वापसी के लिए कर रहे हैं जद्दोजहद-

टीम में वापसी के लिए जद्दोजहद के बीच गौतम गंभीर को मिली महत्वपूर्ण जिम्मेदारी 2

गंभीर ने भारत के लिए 58 टेस्ट, 147 वन-डे और 37 टी-20 मैच खेले हैं. टेस्ट मैचों में गंभीर के नाम 4,154 रन हैं। जिसमें 9 शतक और 22 अर्धशतक शामिल है. टेस्ट में 206 रन गंभीर का बेस्ट स्कोर है. इसके अलावा वन-डे में गंभीर ने 5,238 रन बनाए हैं, जिसमें 11 शतक और 34 अर्धशतक शामिल है.

वन-डे में उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 150 है। टी-20 में गंभीर के नाम 932 रन हैं, जिसमें 7 अर्धशतक शामिल है. टी-20 में उनका बेस्ट स्कोर 75 रन है. गंभीर इस समय टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं.

गौतम गंभीर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच पिछले साल नवंबर 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. जबकि गंभीर ने साल 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना अंतिम वन-डे खेला था. गंभीर बेहतरीन खेल से एक बार फिर भारतीय टीम में वापसी के लिए दवा ठोंक रहे हैं. फिलहाल वह रणजी मैच खेल रहे हैं.

Related posts

Leave a Reply