"व्हाइट-बॉल क्रिकेट में विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ की तुलना ही नहीं हो सकती"

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय कप्तान विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की तुलना पर गौतम गंभीर ने कही ये बात, इन्हें माना बेहतर 

भारतीय कप्तान विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की तुलना पर गौतम गंभीर ने कही ये बात, इन्हें माना बेहतर

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ में हमेशा तुलना की जाती है। विराट कोहली को इस समय दुनिया का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है वहीं कई लोग स्मिथ को सबसे बेहतरीन बल्लेबाज मानते हैं। अब दोनों बल्लेबाज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली वनडे सीरीज में खेलते नजर आने वाले हैं।

विराट-स्मिथ में कोई तुलना नहीं

भारतीय कप्तान विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की तुलना पर गौतम गंभीर ने कही ये बात, इन्हें माना बेहतर 1

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि व्हाइट-बॉल क्रिकेट में दोनों बल्लेबाजों की कोई तुलना है। वह विराट कोहली को स्मिथ से काफी बेहतर आंकते हैं। स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में बात करते हुए उन्होंने कहा

“विराट कोहली व्हाइट-बॉल क्रिकेट में स्टीव स्मिथ से कहीं बेहतर हैं। कोई तुलना नहीं है। मैं कोहली की तुलना व्हाइट-बॉल क्रिकेट में स्मिथ से नहीं करूंगा। मैं वास्तव में देखना चाहूंगा कि स्मिथ किस नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं।”

आंकड़े भी दे रहे गवाही

भारतीय कप्तान विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की तुलना पर गौतम गंभीर ने कही ये बात, इन्हें माना बेहतर 2

विराट कोहली वनडे में एक रन-मशीन रहे हैं और अभी तक 43 शतक लगा चुके हैं। 242 मैचों में विराट ने 59.84 की औसत से 93.28 की स्ट्राइक रेट के साथ 11,609 रन बनाए हैं। वह वनडे क्रिकेट में रन बनाने के मामले में 7वें स्थान पर हैं।

दूसरी ओर, स्टीव स्मिथ ने 118 मैच ही खेले हैं। इसमें उन्होंने 41.41 के औसत और  86.31 की स्ट्राइक रेट से 3810 रन बनाए हैं। इसमें उनके नाम 8 शतक और 23 अर्धशतक हैं। यहीं वजह है कि गौतम गंभीर व्हाइट बॉल क्रिकेट में विराट और स्मिथ की तुलना करना नहीं चाहते।

बुमराह और शमी पर भी नजर

भारतीय कप्तान विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की तुलना पर गौतम गंभीर ने कही ये बात, इन्हें माना बेहतर 3

इसके साथ ही गौतम गंभीर की नजर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह पर भी रहने वाली है। वह देखना चाहते हैं कि दोनों गेंदबाज फ्लैट विकेटों पर दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों के खिलाफ कैसी गेंदबाजी करते हैं। उन्होंने कहा

“मैं वास्तव में यह देखने के लिए उत्साहित हूं कि ये दोनों (शमी और बुमराह) डेविड वॉर्नर या आरोन फिंच जैसे शीर्ष बल्लेबाजों में से कुछ के खिलाफ कैसे गेंदबाजी करते हैं। लेकिन सबसे अच्छी बात है कि उनके पास गति है और वह इससे विकेट हासिल कर सकते हैं।”

Related posts