इंग्लैंड में टेस्ट से पहले वनडे और टी20 खेलने से ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा: गौतम गंभीर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड में टेस्ट से पहले वनडे और टी-20 खेलने पर गौतम का गंभीर बयान 

इंग्लैंड में टेस्ट से पहले वनडे और टी-20 खेलने पर गौतम का गंभीर बयान

गौतम गंभीर ने गुरुवार को कहा कि इंग्लैंड में टेस्ट से पहले सीमित ओवरों के क्रिकेट खेलने का भारत का फैसला श्रृंखला के नतीजे पर ज्यादा प्रभाव नहीं डालेगा। भारतीय टीम को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज़ में उतरने से पहले टी20 और वनडे सीरीज भी खेलनी है।

बीसीसीआई ने इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका में निराशाजनक टेस्ट सीरीज़ में मिली हार के बाद यह निर्णय लिया था, जहां भारत ने खराब प्रदर्शन के बाद तीसरे और अंतिम टेस्ट में वापसी की थी और बाद में वनडे और टी-20 सीरीज में जीत हासिल की।

इंग्लैंड में टेस्ट से पहले वनडे और टी-20 खेलने पर गौतम का गंभीर बयान 1
©BCCI

गंभीर, जो दिल्ली में “इलेवन गॉड एंड ए बिलियन इंडियन: द ऑन एंड ऑफ द फील्ड स्टोरी ऑफ क्रिकेट इन इंडिया एंड बियॉन्ड” की रिलीज में उपस्थित थे, ने कहा कि इंग्लैंड में टेस्ट खेलना सीमित ओवरों से बिलकुल अलग है इससे ज्यादा कुछ फर्क नहीं पड़ेगा।

गंभीर ने कहा,

“व्हाइट-बॉल और रेड-बॉल क्रिकेट पूरी तरह से अलग है। मुझे नहीं लगता है कि टेस्ट से पहले सीमित ओवरों के मैच खेलने से कोई फर्क पड़ेगा।”

इंग्लैंड में टेस्ट से पहले वनडे और टी-20 खेलने पर गौतम का गंभीर बयान 2
©BCCI

गंभीर ने कहा, “आपको लाल गेंद के साथ-साथ व्हाइट-बॉल क्रिकेट खेलने के लिए भी तैयारी करने की जरूरत है। इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट पूरी तरह से सीमित ओवर से अलग होगा।”

दूसरी तरफ, पूर्व भारतीय क्रिकेटर दीप दासगुप्त आश्वस्त है कि कार्यक्रम भारत की शर्तों को बेहतर तरीके से समायोजित करने में मदद करेगा।

“दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले कुछ टेस्ट खराब रहे थे, लेकिन बाद में अच्छा सुधार हुआ तो यह श्रृंखला अलग हो सकती है। मुझे कोई संदेह नहीं है कि हम अच्छी तरह से करेंगे और इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में श्रृंखला जीतने के लिए आगे बढ़ेंगे.” दीप दासगुप्त कहा।

2014 में पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला 3-1 से हारने के बाद, भारत 2018 में इस बार बेहतर प्रदर्शन करने का दृढ़ संकल्प के साथ खेलने उतरेगा। कप्तान विराट कोहली, जिन्होंने पिछली बार खराब प्रदर्शन किया था इस कारण इस बार इन्होंने सीरीज में खेलने से पहले सरे के लिए काउंटी क्रिकेट खेलना उचित माना है, जहाँ वो अपने प्रदर्शन को बेहतर कर पायेंगे।

इंग्लैंड में टेस्ट से पहले वनडे और टी-20 खेलने पर गौतम का गंभीर बयान 3
©BCCI

इस बीच, चेतेश्वर पुजारा पहले से ही यॉर्कशायर के साथ काउंटी चैंपियनशिप में खेल रहे हैं ताकि परिस्थितियों में अच्छे से खेल पाए। भारत जून के अंत से इंग्लैंड का दौरा करेगा, जिसमें टी20, वनडे और फिर टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। श्रृंखला 3 जुलाई को टी20 के साथ शुरू होगी और पहला टेस्ट मैच 1 अगस्त को शुरू होगा।

Related posts

Leave a Reply