Gautam Gambhir ने इन 2 खिलाड़ियों को बताया टीम इंडिया का अगला कप्तान  

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) क्रिकेट से जुड़े अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. वो भारतीय टीम के प्रदर्शन को लेकर लगातार अपनी बयानबाजी के जरिये सुर्खियां बटोरते हैं. हाल ही में समाप्त हुए टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन ख़राब रहा था, जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा को टी20 की कप्तानी से हटाने की मांग की जा रही है. वहीं, हाल ही गौतम गंभीर ने दो खिलाड़ियों को भारतीय टीम का भविष्य का कप्तान बताया है.

Gautam Gambhir ने इन 2 खिलाड़ियों को बताया टीम इंडिया का अगला कप्तान

Gautam Gambhir ने इन 2 खिलाड़ियों को बताया टीम इंडिया का अगला कप्तान 

दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की हार के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड टी20 में नए कप्तान की तलाश कर रहा है. इसी क्रम में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने दो खिलाड़ियों को टीम इंडिया के अगले कप्तान के रूप में चुना है. इनमें से एक खिलाड़ी टीम इंडिया का हिस्सा है तो दूसरा घरेलू क्रिकेट में अपनी शानदार बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया है.

बता दें कि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने जिन दो खिलाड़ियों का चयन किया है, उसमें स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का नाम शामिल है. गंभीर का मानना है कि 23 वर्षीय पृथ्वी शॉ भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं.

BCCI भी कर रही टी20 में कप्तान बदलने का विचार

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की जगह एक नए कप्तान की तलाश में है. बोर्ड ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सिलेक्शन कमेटी को बर्खास्त करने के बाद नई सिलेक्शन कमिटी के लिए आवेदन मांगे हैं. इस आवेदन में बोर्ड ने नई कमिटी को हर फॉर्मेट में नया कप्तान खोजने का काम भी सौंपा है. भारत के पास कप्तानी के लिए केवल दो बड़े चेहरे अभी मौजूद हैं. इसमें रोहित शर्मा के अलावा हार्दिक पांड्या और पृथ्वी शॉ का नाम शामिल है.

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer