गौतम गंभीर ने किया विराट और मार्क वॉ का समर्थन, कहा जल्द बदले रन बनाने का ये नियम 1

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी विराट कोहली के चार दिवसीय टेस्ट के खिलाफ होने का समर्थन किया है. विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि मैं चार दिन के टेस्ट का फैन नहीं हूँ, मुझे नहीं लगता की हमें क्रिकेट के सबसे शुद्ध प्रारूप को लुप्त करने के बारें में सोचन चाहिए.

गौतम गंभीर ने विराट कोहली का किया समर्थन

गौतम गंभीर ने किया विराट और मार्क वॉ का समर्थन, कहा जल्द बदले रन बनाने का ये नियम 2

विराट कोहली के इसी बयान का समर्थन करते हुए भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. गौताम गंभीर से एक पत्रकार ने पूछा की क्या आप चार दिन के टेस्ट को सही मानते हैं जबकि विराट ने इससे एतराज किया है.

गौतम गंभीर ने इसपर कहा

गौतम गंभीर ने किया विराट और मार्क वॉ का समर्थन, कहा जल्द बदले रन बनाने का ये नियम 3

गौतम गंभीर ने किया विराट और मार्क वॉ का समर्थन, कहा जल्द बदले रन बनाने का ये नियम 4

मैं किसी भी प्रारूप में छक्के और चौके लगते देखना चाहता हूं लेकिन बल्ले और गेंद में समानता होनी चाहिए, जिससे खेल प्रभावित नहीं होगा. जो भी इसके जिम्मेदार हैं, उन्हें यह याद रखना चाहिए कि गेंदबाज भी खेल का एक अहम हिस्सा हैं. मुझे लगता है कि चार दिवसीय टेस्ट एक बेहूदा विचार है और इसे तुरंत ठंडे बस्ते में डाल देना चाहिए. इससे मैच ड्रॉ होंगे, इससे स्पिनरों के लिए कोई जगह नहीं रह जाएगी जो पांचवें दिन अपनी चमक बिखेरते हैं.

गौतम गंभीर ने कहा बदले रन बनाने का ये नियम

गौतम गंभीर ने किया विराट और मार्क वॉ का समर्थन, कहा जल्द बदले रन बनाने का ये नियम 5

मुझे वह पसंद आया जो मार्क वॉ ने लेग बाय को लेकर सुझाव दिया. मैं इस मामले में वॉ के साथ हूं. इसके बाद भारत-श्रीलंका सीरीज पर भी सुझाव देते हुए गंभीर ने कहा. मुझे लगता है कि यह युवाओं को आजमाने का बढि़या मौका है. गुवाहाटी का स्टेडियम शानदार है. इसकी पिच भी अच्छी है.

भारत ने रोहित शर्मा को आराम दिया है. मुझे लगता है कि शिखर धवन का आना अच्छा है क्योंकि केएल राहुल के रहते दोनों गेंदबाजों को बायें और दायें हाथ के बल्लेबाज के तौर पर ज्यादा चुनौती देंगे.