गौतम गंभीर ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ अपने रिश्ते को लेकर दिया बयान
Connect with us

इंटरव्यूज

क्रिकेट से संन्यास के बाद महेंद्र सिंह धोनी को लेकर गौतम गंभीर ने दिया ये बयान

भारतीय टीम से काफी समय से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। दिल्ली और आंध्रा के बीच फ़िरोज़ शाह कोटला पर खेला जा रहा रणजी ट्रॉफी मैच उनके करियर का अंतिम मैच होगा। गंभीर ने भारत के लिए 2 विश्व कप खेले और टीम को दोनों में जीत मिली। दोनों के फाइनल मुकाबले में वह भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी थे।

धोनी से रिश्तों पर दी सफाई

गौतम गंभीर और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बीच विवाद की खबरें कोई नई नहीं है। दोनों ही खिलाड़ियों के बीच विवाद की बातें कई बार मीडिया में आ चुकी है। अब गौतम गंभीर ने इसपर सफाई दी है।

गौतम गंभीर ने टाइम्स नाउ को दिए इंटरव्यू में यह साफ़ कर दिया है कि उनके और कप्तान धोनी के बीच कोई विवाद नहीं था। इसके साथ ही फेयरवेल मैच के बारे में उन्हें कहा “मुझे नहीं लगता कि किसी क्रिकेटर के लिए फेयरवेल मैच आयोजित किया जाना चाहिए।”

2015 विश्व कप में मिलना चाहिए था मौका

गौतम गंभीर विश्व कप 2011 में भारत के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। इसके बाद भी उन्हें 2015 विश्व कप टीम में जगह नहीं मिली। अब अब बात का काफी अफ़सोस है। इस बारे में उन्होंने कहा

“मेरे साथ खेलने वाले कई खिलाड़ियों को 2-3 विश्व कप खेलने का मौका मिला लेकिन मुझे सिर्फ एक ही मौका मिला। मुझे ख़ुशी है कि टीम ने उसमें जीत दर्ज की। अगर कोई खिलाड़ी टीम विजेता ट्रॉफी दिलाने में योगदान देता है तो उसे ख़िताब बचाने का भी मौका मिलना चाहिए।”

2015 में सेमीफाइनल में हारी थी टीम

भारतीय टीम 2015 विश्व कप में भी शानदार खेल दिखा रही थी लेकिन उसे सेमीफाइनल में हार मिली। ऑस्ट्रेलिया ने उस मैच में भारत को एकतरफा शिकस्त दी थी। उस टूर्नामेंट में शिखर धवन और रोहित शर्मा ने सलामी बल्लेबाजी की थी।

गंभीर ने अपना अंतिम मैच जनवरी 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। रोहित शर्मा और शिखर के सलामी बल्लेबाज बनने के बाद उन्हें फिर वनडे टीम में कभी मौका नहीं मिला।

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Must See

More in इंटरव्यूज