IPL 2020: गौतम गंभीर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के हुए कायल, इस वजह से बताया सबसे खास टीम 1

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में एक हैरान करने वाली बात ये रही कि तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स इस बार अंतिम चार में नजर नहीं आएगी। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल की सबसे बेहतरीन टीमों में से एक रही है। महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में इस टीम ने तीन बार चैंपियन बनने के अलावा हर सीजन में प्लेऑफ में प्रवेश किया।

सीएसके के खराब प्रदर्शन के बाद भी ऑनर हैं कप्तान के साथ

चेन्नई सुपर किंग्स को इस बार भी सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स यहां इस सीजन में काफी निराश करने वाली साबित हुई। सीएसके इस सीजन में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है।

चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल के हर सीजन में निरंतरता के साथ प्रदर्शन करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में इस सीजन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी, लेकिन टीम के ऑनर को टीम और कप्तान पर पूरा भरोसा है, तभी तो उन्होंने महेन्द्र सिंह धोनी को कप्तान बरकरार रखने की बात कही।

गौतम गंभीर ने सीएसके की टीम को बताया सबसे अलग

ये बात साबित करती है कि कप्तान और टीम के साथ सीएसके ऑनर के साथ काफी मधुर रिश्तें हैं। इसी रिश्तों को भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने काफी खास करार दिया है और इसी कारण उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स को सबसे अलग टीम बताया है।

IPL 2020: गौतम गंभीर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के हुए कायल, इस वजह से बताया सबसे खास टीम 2

IPL 2020: गौतम गंभीर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के हुए कायल, इस वजह से बताया सबसे खास टीम 3

गौतम गंभीर ने सीएसके की टीम के मालिकों और कप्तान के रिश्तों को लेकर ईएसपीएन क्रिकइंफो पर बात की जिसमें उन्होंने कहा कि

चेन्नई के मालिकों के कप्तान के साथ रिश्तों को बताया सबसे खास

सीएसके तो सीएसके ही है क्योंकि टीम मालिक और कप्तान के सम्बन्ध शानदार हैं। उन्होंने एमएस को सभी स्वतंत्रता दी है, और एमएस ने मालिकों से भी सभी पारस्परिक सम्मान प्राप्त किया है। उन्होंने फ्रैंचाइजी के लिए क्या किया है और फ्रैंचाइजी वास्तव में एमएस के साथ कैसा व्यवहार करती है और एमएस के साथ एक शानदार रिश्ता है। मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर वे एमएस के साथ जारी रखें और एमएस भी जब तक चाहे, उनके साथ खेल सकते हैं। फिर अगले साल भी वो कप्तान बने रहेंगे और उनके पास इस समय काफी अलग टीम है।”

धोनी

“अभी कप्तान दबाव में है। सीएसके ने जिस तरह से पूर्व चैंपियन अपने कप्तान का समर्थन कर रहे हैं, उसके साथ आपसी सम्मान दिखाया है वो तारीफ योग्य है।”