गौतम गंभीर ने नाराज होकर अपने पद से दिया इस्तीफा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

गौतम गंभीर ने नाराज होकर अपने पद से दिया इस्तीफा 

गौतम गंभीर ने नाराज होकर अपने पद से दिया इस्तीफा

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर दिल्ली पूर्वी से भाजपा के सांसद हैं। इसके साथ ही दिल्ली जिला एवं राज्य क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के निर्देशक भी थे। सरकार की तरफ से दिल्ली में तीन व्यक्तियों को निर्देशक बनाया जाता है और पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गंभीर उनमें एक थे लेकिन अब उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

क्यों दिया इस्तीफा?

गौतम गंभीर ने नाराज होकर अपने पद से दिया इस्तीफा 1

गौतम गंभीर निर्देशक थे लेकिन उनकी सलाह को बार- बार दरकिनार किया जाता रहा है। इसी से नाराज होकर उन्होंने पद छोड़ने का फैसला किया है। सांसद बनने के बाद उनकी जिम्मेदारियां भी काफी बढ़ गयी थी।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक गौतम के करीबी ने कहा कि वह दिल्ली के खिलाडि़यों के लिए सोचते थे और बहुत कुछ करना चाहते थे लेकिन डीडीसीए में कुछ ऐसे फैसले लिए जो उन्हें पसंद नहीं आया।

खिलाड़ियों को काफी परेशानियां

गौतम गंभीर ने नाराज होकर अपने पद से दिया इस्तीफा 2

गौतम गंभीर चाहते थे कि दिल्ली के लिए खेलने वाले सभी खिलाड़ियों को डीडीसीए अच्छी मेडिकल सुविधा के साथ ही खाना भी अच्छे दे। दैनिक जागरण के अनुसार जब गंभीर और सहवाग खेला करते थे तो उनके खाने से कई बार पत्थर और पिन जैसी चीजें निकली थीं।

निर्देशक रहते वह इन सभी चीजों को सुधारना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा था। यही वजह है कि उन्होंने नाराज होकर अपने पद से इस्तीफा दे दिया। वह खिलाड़ियों को मिलने वाले दैनिक भत्ते से भी नाराज थे।

खेल मंत्री को भेजा इस्तीफा

गौतम गंभीर ने नाराज होकर अपने पद से दिया इस्तीफा 3

गौतम गंभीर ने अपना इस्तीफा खेल मंत्री किरण रिजिजू को भेज दिया है। उन्हें लगता है कि डीडीसीए को उनकी जरूरत ही नहीं है और ऐसे में अपना पूरा ध्यान अपने संसदीय पर लगाकर लोगों की सेवा करना चाहते हैं।

उनके इस्तीफे के बारे में डीडीसीए की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। गौतम गंभीर ने पिछले साल दिसंबर में अपना अंतिम मैच दिल्ली के लिए खेला था और उसके बाद संन्यास की घोषणा कर दी थी।

Related posts