CWC19- भारतीय टीम के विश्व कप से बाहर होने के बाद सिर्फ इन्हें टीम इंडिया से बाहर देखना चाहते हैं गौतम गंभीर 1

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के संपन्न होने के साथ ही इस एडिशन के चैंपियन का फैसला हो गया है, जिसमें इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अपने क्रिकेट इतिहास में पहली बार विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया, लेकिन वहीं भारतीय टीम जो विश्व चैंपियन बनने का ख्वाब तो देख रही थी, लेकिन उनका ये ख्वाब सेमीफाइनल में ही टूट गया।

हार के बाद टीम की रणनीति पर सवाल का सिलसिला जारी

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम को सेमीफाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा और उस हार के बाद से ही जहां एक तरफ क्रिकेट फैंस और भारतीय टीम के खिलाड़ी निराश हैं।

CWC19- भारतीय टीम के विश्व कप से बाहर होने के बाद सिर्फ इन्हें टीम इंडिया से बाहर देखना चाहते हैं गौतम गंभीर 2

तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम की रणनीति को लेतर को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। भारतीय टीम मैनेजमेंट ने इस मैच में महेन्द्र सिंह धोनी को नंबर 7 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा और वहीं बात हर किसी को चुभ रही है।

गौतम गंभीर ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों के लिए कही ये बात

भारतीय टीम के खिलाड़ियों के लिए ये हार अगले कुछ दिनों तक इसी तरह से मन में कचौटती रहेगी और इस हार से सदमें से बाहर निकलना या उसे पचाना मुश्किल होगा।

CWC19- भारतीय टीम के विश्व कप से बाहर होने के बाद सिर्फ इन्हें टीम इंडिया से बाहर देखना चाहते हैं गौतम गंभीर 3

CWC19- भारतीय टीम के विश्व कप से बाहर होने के बाद सिर्फ इन्हें टीम इंडिया से बाहर देखना चाहते हैं गौतम गंभीर 4

लेकिन वहीं भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के अनुसार भले ही हार को पचाना मुश्किल है लेकिन ये करना भारतीय खिलाड़ियों ने लिए मुश्किल है।

गौतम गंभीर ने टाइम्स ऑफ इंडिया को लिखे अपने कॉलम में लिखा कि

“जिस तरह से उनका अभियान खत्म हुआ है उससे भारत निराश होगा लेकिन इसे खिलाड़ियों के सिर की बात बुलाना मूखर्तापूर्ण होगा। धोनी की बल्लेबाजी स्थिति को अगली वनडे सीरीज में फिर से देखने के अलावा कुछ भी बदलने की जरूरत नहीं है।”

CWC19- भारतीय टीम के विश्व कप से बाहर होने के बाद सिर्फ इन्हें टीम इंडिया से बाहर देखना चाहते हैं गौतम गंभीर 5

गौतम गंभीर ने युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या को लेकर साफ शब्दों में कहा कि उन्हें अब दूसरों से सलाह लेने की जरूरत है। गंभीर ने लिखा कि “पंत और पंड्या जैसे भरोसेमंद लोगों को सलाह देने की जरूरत है क्योंकि वे प्रतिभाशाली प्रतिभाएं हैं।”

अंबाती रायडू को विश्व कप की टीम में चयन नहीं करने को लेकर गौतम गंभीर ने लिखा कि

“हमने घुटने के बल चलने के कारण अंबाती रायडू जैसे अच्छे हाथों को खो दिया है। आइए हम क्रिकेटरों के करियर के बारे में मौज-मस्ती की बात करते हैं। “

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।