Gautam Gambhir said time for that feeling to return and bring the Cup back

टीम इंडिया ने साल 2007 में पहली बार एमएस धोनी की कप्तानी में टी20 विश्व कप को अपने नाम किया था और इस टीम का हिस्सा सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भी थे। उस टूर्नामेंट में भारत की तरफ से गंभीर ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे। इसके बाद से लेकर अब तक टीम इंडिया एक भी टी20 विश्व कप को अपने नाम नहीं कर पाई है। इसी बीच गौतम गंभीर ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर बड़ा बयान दिया है।

टी20 विश्व कप 2022 को लेकर क्या बोले गंभीर ?

Gautam Gambhir questions Rahul Dravid and Rohit Sharma for their shocking decision against Pakistan - Crictoday

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर कहा कि विश्व कप को जीते एक दशक से ज्यादा का समय हो गया है। अब उसे वापस लाने का समय है। उन्होंने यह बात स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर कही।

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा,

”एक दशक से अधिक समय हो गया है जब हमने अनुभव किया कि टी 20 विश्व कप जीत की भावना है। यह उस भावना की वापसी और कप को वापस लाने का समय है।”

2007 में गंभीर ने बनाए थे सबसे ज्यादा रन

gautam gambhir

गौरतलब है कि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने साल 2007 के टी20 विश्व कप में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए थे। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 मैचों की 6 ईनिंग में 227 रन बनाए। उनका औसत 37.83 और स्ट्राइक रेट 129.71 का था। उन्होंने तीन अर्धशतक भी जमाए थे। वहीं, फ़ाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ इस पूर्व खिलाड़ी ने 54 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्के ठोक 138 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 75 रन बनाए थे।

बता दें कि पूरे टूर्नामेंट में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर रहे थे। पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हेडन थे, जिन्होंने 6 मैचों की 6 ईनिंग में 265 रन बनाए थे। उनका औसत 88 का था।