गौतम गंभीर ने अरुण जेटली स्टेडियम में अपने नाम के स्टैंड का किया उद्घाटन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

गौतम गंभीर ने अरुण जेटली स्टेडियम में अपने नाम के स्टैंड का किया उद्घाटन, देखें फोटो 

गौतम गंभीर ने अरुण जेटली स्टेडियम में अपने नाम के स्टैंड का किया उद्घाटन, देखें फोटो

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने पिछले साल के अंत में क्रिकेट को अलविदा कहा था। टी-20 विश्व कप 2007 और क्रिकेट विश्व कप 2011 के फाइनल के हीरो रहे गंभीर ने क्रिकेट के बाद राजनीति में कदम रखा। दिल्ली पूर्वी से भाजपा की टिकट पर उन्होंने लोक सभा चुनाव ने जीत हासिल की। हालाँकि, इसके बाद वह लगातार विवाद में रहे हैं।

गौतम गंभीर के नाम का स्टैंड

गौतम गंभीर ने अरुण जेटली स्टेडियम में अपने नाम के स्टैंड का किया उद्घाटन, देखें फोटो 1

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में गौतम गंभीर के नाम का स्टैंड बनाया गया है। आज उस स्टैंड का उद्घाटन किया गया। इसके लिए आयोजित किये गये कार्यक्रम में खुद गौतम गंभीर भी मौजूद थे।

यह स्टेडियम पहले फ़िरोज़ शाह कोटला के नाम से जाना जाता था। भाजपा नेता अरुण जेटली के निधन के बाद इसका नाम अरुण जेटली स्टेडियम कर दिया गया। हालाँकि, मैदान का नाम अभी भी फिरोज शाह कोटला ही है।

गंभीर ने दी प्रतिक्रिया

गौतम गंभीर ने अरुण जेटली स्टेडियम में अपने नाम के स्टैंड का किया उद्घाटन, देखें फोटो 2

अपने नाम से स्टैंड बनने के बाद गौतम गंभीर ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अरुण जेटली स्टेडियम में अपने नाम का स्टैंड बनना सम्मान की बात बताई है। सोशल मीडिया पर पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने लिखा

“अरुण जेटली जी मेरे लिए एक पिता की तरह थे। “अरुण जेटली स्टेडियम” में मेरे नाम पर एक स्टैंड बनाया जाना बहुत गर्व और खुशी की बात है। मैं शीर्ष परिषद, मेरे प्रशंसकों, दोस्तों और परिवार का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने हर कदम पर मेरा साथ दिया।”

विराट के नाम से पवेलियन

गौतम गंभीर ने अरुण जेटली स्टेडियम में अपने नाम के स्टैंड का किया उद्घाटन, देखें फोटो 3

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सितंबर में हुई टी-20 सीरीज से पहले इसी मैदान पर विराट कोहली के नाम पर पवेलियन का नाम रखा गया था। उस समय विराट के साथ दक्षिण अफ्रीका की सीरीज के लिए चुने गये भारतीय टीम के खिलाड़ी भी थे।

देश के गृह मंत्री अमित शाह के साथ ही डीडीसीए के अध्यक्ष अरुण जेटली मौजूद थे। हालाँकि, गौतम गंभीर स्टैंड के उद्घाटन के दौरान छोटा कार्यक्रम ही रखा गया था। इसके कोई बड़ा नाम भी मौजूद नहीं था।

Related posts