गौतम गंभीर ने यमुना विहार स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में प्रगति कार्य का किया शुभारंभ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

गौतम गंभीर ने शुरू कराया प्रगति कार्य, फर्स्ट क्लास क्रिकेट सुविधाओं से लैस होगा यमुना विहार स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स 

गौतम गंभीर ने शुरू कराया प्रगति कार्य, फर्स्ट क्लास क्रिकेट सुविधाओं से लैस होगा यमुना विहार स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स

क्रिकेट की दुनिया में नाम कमा चुके गौतम गंभीर अब फिलहाल राजनीति में कदम रख चुके हैं। पूर्वी दिल्ली के सांसद गंभीर ने शुक्रवार को राजधानी दिल्ली के यमुना विहार कॉम्प्लेक्स में फर्स्ट क्लास क्रिकेट की सुविधाओं के लिए सुधार करना शुरू कर दिया है।

गौतम गंभीर ने सोशल मीडिया पर किया ट्वीट

गंभीर ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “क्रिकेट पूर्वी दिल्ली में भी आ रहा है। मैं आप सभी को यह बताने के लिए बहुत उत्साहित हूं कि यमुना विहार स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में सुविधाओं का काम शुरू हो गया है।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट जल्द ही यहां खेला जाएगा। मैं श्री दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के उपाध्यक्ष तरुण कपूर को क्रिकेट को यहां लाने में मदद करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हू।” 

आपको बता दें, गौतम गंभीर ने जबसे राजनीति में पैर रखा है वह क्रिकेट को संवारने व निखारने की तरफ हर संभव कदम उठा रहे हैं।

गौतम गंभीर ने दिया है भारतीय क्रिकेट में अहम योगदान

भारतीय क्रिकेटर रह चुके गौतम गंभीर ने कई मैच भारत को अपने बलबूते जीताएं हैं। गंभीर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 49.35 के औसत से 15153 रन अपने नाम किए हैं। वहीं टेस्ट मैच में 42.0 के औसत से 4154 रन अपने नाम किए।

गौतम गंभीर

बात करें ओडीआई की तो उसमें इस खिलाड़ी ने 39.7 की स्ट्राइक रेट से 5238 रन बनाए हैं। लिस्ट ए मे 36.9 के औसत से 10077 रन अपने नाम किए हैं।

महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ दिए बयान

गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली टीम इंडिया की हार के लिए पूरी टीम को दोषी ठहराया। साथ ही उन्होंने धोनी को लेकर कहा, वह टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी थे, उन्हें आगे आकर पारी को अपने हाथ में लेना चाहिए था। यदि धोनी बल्लेबाजी करने ऊपर आते तो शायद टीम इंडिया को इस तरह सेमीफाइनल में हार कर घर वापसी नहीं करना पड़ता।

Related posts