/

सुकना हमलों के बाद गौतम गंभीर ने किया कुछ ऐसा, कि पुरे देश की नज़रों में बढ़ गयी इस दिग्गज खिलाड़ी के लिए इज्ज़त

गौतम गंभीर ने एक बार फिर से एक मिसाल पेश करते हुए , एक शानदार कदम उठाया हैं. उन्होंने सुकामा हमले में शहीद हुए जवानों के बच्चों की पढाई का खर्चा उठाने का निर्णय लिया हैं.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

आप को बता दे, छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में करीब 300 नक्सलियों ने सीआरपीएफ जवानों पर हमला किया था। इस हमले में 24 जवान शहीद हो गए थे. ये हमला सीआरपीएफ के 74 वें बटालियन के कर्मियों पर हमला हुआ था , क्योंकि वे जिले में सड़क निर्माण गतिविधि में स्थानीय आबादी की सहायता कर रहे थे। घरेलू क्रिकेट में पदार्पण से ही पता चल गया था, कि सचिन आगे चलकर करेंगे बड़ा धमाल, देखें पहले मैच में कैसा था क्रिकेट के भगवान का प्रदर्शन

गौतम गंभीर के मीडिया मैनेजर ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा, कि गौतम गंभीर फाउंडेशन हमले में शहीद हुए बच्चे का शिक्षा में होने खर्च का वहन करेंगे और ये निर्णय लिया जा चूका हैं.

उनके इस कदम की तारीफ शहरी विकास और आवास और शहरी गरीबी उन्मूलन मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने पहले अपने ट्विटर अकाउंट पर की. उन्होंने अपने अकाउंट पर लिखा, कि आप ने हमले में शहीद हुए जवानों ने बच्चे के शिक्षा के लिए जो कदम उठाया है, इसके लिए आप का आभार! आप का ये कदम प्रेरणादायक हैं. !!! वीरेंद्र सहवाग ने कुमार धर्मसेना के जन्मदिन पर भी उड़ाया उनका मज़ाक, कही ऐसी बात जिसे देखकर नहीं रुकेगी आपकी हंसी

गौतम ने हमले की निंदा भी की थी और अपने ट्वीटर अकाउंट से शहीद हुए जवानों के लिए श्रद्धांजलि भी दी थी. केंद्र सरकार ने भी हमले की निंदा की थी और कड़ी कारवाई का आश्वासन भी दिया था.

गौतम गंभीर की संस्था सैनिको के लिए बहुत पहले से काम कर रही हैं और इससे पहले उन्होंने कई बार सैनिको के परिवार वालों की मदद भीं की हैं.