गौतम गंभीर ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच किसी भी मन मुटाव को बताया अफवाह 1

जो खेल हम मैदान पर देख रहे हैं उसके पीछे जो चीज होती है वो है ड्रेसिंग रूम, जी हां यह ऐसी जगह है जिसका माहौल सही होने पर टीम के खिलाड़ियों पर भी इसका असर पड़ता है. एक तरफ भारतीय टीम विश्व कप सेमीफाइनल में हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गई  है, वहीं दूसरी ओर कुछ मीडिया हाउस द्वारा ऐसा भी कहा जा रहा था, कि ड्रेसिंग रूम के अंदर विराट और रोहित के बीच कुछ सही नहीं चल रहा है इसके लिए गौतम गंभीर ने कही यह बात.

गौतम गंभीर ने बीसीसीआई से विराट, रोहित को लेकर कही यह बात

गौतम गंभीर

इंग्लैंड में विश्व कप 2019 में सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में दरार की खबरें सामने आने के बाद आलोचकों को एक नया मुद्दा मिल गया है.  एक समाचार रिपोर्ट ने दावा किया कि टीम दो गुटों में विभाजित थी – एक कप्तान विराट कोहली द्वारा और दूसरी उनके डिप्टी रोहित शर्मा द्वारा.

हालांकि, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने उन अटकलों पर कोई सच्चाई नहीं दिखाई, इसके लिए उन्होंने कहा कि कोहली और रोहित एक जिम्मेदार खिलाड़ी हैं वो ऐसा कोई काम नहीं करेंगे. हालांकि, गंभीर को लगता है कि बीसीसीआई  को तुरंत इस मुद्दे को संबोधित करना चाहिए नहीं तो यह एक बड़ा मुद्दा बन जाएगा.

इस मुद्दे को लेकर गंभीर ने कही यह बात

गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच किसी भी मन मुटाव को बताया अफवाह 2

क्रिकेट में पहली बार ऐसा नहीं हो रहा है जब किसी दो खिलाड़ी को लेकर ऐसा कुछ मीडिया में बोला जा रहा हो. इससे पहले भी धोनी सहवाग, धोनी युवराज और ऐसे न जाने कितने मुद्दे समय समय पर उठते रहते है, यही मीडिया का मसाला है.

फिलहाल इस मुद्दे के लिए गंभीर चाहते हैं कि जल्द से जल्द बीसीसीआई इस मुद्दे पर नज़र रख कर इसको खत्म करे, क्योंकि यह टीम  के लिए कोई सही बात नहीं है. गौतम ने बताया की अंदर क्या है इसके लिए कोई स्पष्टीकरण तो नहीं किया जा सकता पर बाहर से सब सही लगता है.

गौतम गंभीर ने कहा कि,

“मुझे नहीं पता कि ड्रेसिंग रूम में क्या हो रहा है, लेकिन दूर से यह सब सही लग रहा है. विराट और कोहली दोनों ही  परिपक्व व्यक्ति हैं, इसलिए मुझे नहीं लगता कि दरार की अटकलों में कोई सच्चाई है ”

विराट कोहली की अच्छी कप्तानी का श्रेय रोहित, धोनी को

गौतम गंभीर

ऐसा पहली बार नही है जब गौतम गंभीर इनके लिए कुछ बोल रहे हो, इससे पहले भी एक साक्षात्कार में जबसे गंभीर से पूछा गया कि वह इस विश्व कप में कोहली की कप्तानी से कितना प्रभावित हुए इस पर उन्होंने बताया की विराट ने बहुत अच्छी कप्तानी करी और आगे वह ज्यादा अनुभवी हो जाएंगे.

इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया की विराट के पीछे धोनी और रोहित शर्मा जैसे युवा खिलाड़ी है जिनके कारण विराट पर ज्यादा दबाव नही रहता है.