ICC T20WC- फाइनल के लायक ही नहीं था न्यूजीलैंड का प्रदर्शन, गौतम गंभीर ने लगाई कीवी टीम को फटकार 1

आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप 2021 में न्यूजीलैंड की टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनायी। न्यूजीलैंड ने जिस अंदाज में शुरुआत से क्रिकेट खेली, उससे उनके इस खिताबी जंग में बढ़िया प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन न्यूजीलैंड ने यहां ऑस्ट्रेलिया के हाथों एकतरफा मुकाबला गंवा दिया।

न्यूजीलैंड के फाइनल मैच के प्रदर्शन से गंभीर नाखुश

दुबई में खेले गए फाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस हारकर 172 रन का स्कोर तो खड़ा किया था, लेकिन कीवी गेंदबाजों की तरफ से कोई खास प्रतिरोध नहीं देखने को मिला। जिससे ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य को 2 विकेट के नुकसान पर ही 13 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया।

ICC T20WC- फाइनल के लायक ही नहीं था न्यूजीलैंड का प्रदर्शन, गौतम गंभीर ने लगाई कीवी टीम को फटकार 2

न्यूजीलैंड के फाइनल मैच में किए गए प्रदर्शन को लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर खुश नहीं हैं। गौतम गंभीर ने न्यूजीलैंड के प्रदर्शन की जमकर आलोचना की और कहा कि वो न्यूजीलैंड के समर्थक होते तो दूसरी पारी में अपना पैसा वापस ले लेते।

फाइनल के योग्य नहीं रहा न्यूजीलैंड का प्रदर्शन

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टाइम्स ऑफ इंडिया के कॉलम में लिखा कि “भारत के बाद टी20 विश्व कप के लिए मेरी पसंदीदा टीम न्यूजीलैंड थी। लेकिन उनको इस तरह से खेलते हुए देख अच्छा नहीं लगा।”

ICC T20WC- फाइनल के लायक ही नहीं था न्यूजीलैंड का प्रदर्शन, गौतम गंभीर ने लगाई कीवी टीम को फटकार 3

“न्यूजीलैंड की टीम ऐसी है जो प्लानिंग करने में पूरी तरह यकीन रखती है। वहां खिलाड़ियों के महत्वपूर्ण रोल पहले से ही तय होते हैं और वे उनको उसी तरीके से बारीकी के साथ मैदान में उतारते हैं। अगर मैं न्यूजीलैंड का समर्थक होता, तो दूसरे हाफ में अपने टिकट के पैसों की वापसी की डिमांड भी करता। उनका प्रदर्शन फाइनल के योग्य नहीं था।”

गेंदबाजी में कीवी टीम ने नहीं दिखाया दम

गौतम गंभीर ने आगे लिखा कि “उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए थे। अक्सर इस तरह के स्कोर का बचाव करना उतना कठिन नहीं होता है क्योंकि न्यूजीलैंड के पास तो बहुत अच्छा बॉलिंग अटैक है। लेकिन वे इस तरह की टीम नहीं दिखाई दे रहे थे जिसने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को और इससे पहले ग्रुप स्टेज में भारत को हराया था।”

ICC T20WC- फाइनल के लायक ही नहीं था न्यूजीलैंड का प्रदर्शन, गौतम गंभीर ने लगाई कीवी टीम को फटकार 4

“ये समझना बड़ा मुश्किल है कि न्यूजीलैंड ने मार्श को इतनी शार्ट और गलत लाइन पर गेंदबाजी क्यों की। मार्श पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया से खेलते हैं और वहां पर वाका क्रिकेट ग्राउंड पर खेलते हुए बड़े हुए हैं। ऐसे में उन्होंने शॉट पुल लगाना सबसे पहली चीजों में सीखा होगा फिर भी कीवी गेंदबाजों ने मार्श को वहीं पर गेंदबाजी की।”

One reply on “ICC T20WC- फाइनल के लायक ही नहीं था न्यूजीलैंड का प्रदर्शन, गौतम गंभीर ने लगाई कीवी टीम को फटकार”

Comments are closed.