क्या है गौतम गंभीर की सोशल मीडिया पर हो रही वायरल तस्वीर का सच?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्या है गौतम गंभीर की सोशल मीडिया पर हो रही वायरल तस्वीर का सच? 

क्या है गौतम गंभीर की सोशल मीडिया पर हो रही वायरल तस्वीर का सच?

सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और भाजपा के सांसद गौतम गंभीर की फोटो घूम रही है। गंभीर विश्व कप के दौरान स्टार स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री भी करते हैं। कमेंट्री करने की वजह से सोशल मीडिया पर विपक्षी पार्टियाँ उनपर लगातार निशाना साधती हैं। अब उनकी एक फोटो भी वायरल हुई है।

फोटो में क्या है?

क्या है गौतम गंभीर की सोशल मीडिया पर हो रही वायरल तस्वीर का सच? 1

गौतम गंभीर की फोटो में वह पूर्व साथी खिलाड़ी रहे इरफ़ान पठान और होस्ट जतिन सप्रू भी हैं। इसके साथ उनके सिर पर भगवा रंग की पगड़ी और गले में बीजेपी के निशान वाला भगवा पटका डाले हुए नजर आ रहे हैं।

उनकी इस फोटो को स्टैंड अप कॉमेडियन कुणाल कामरा ने शेयर किया था। 6 जुलाई को उन्होंने ट्विटर पर फोटो शेयर करते हुए लिखा “बीजेपी सासंद अपने क्षेत्र में गंभीरता से काम करते हुए।” इसके बाद यह फोटो वायरल हो गयी और गंभीर पर विश्व कप के बहाने भाजपा का प्रचार करने का आरोप लगा।

क्या है सच्चाई?

गौतम गंभीर

इस फोटो के बारे में जब हमारी टीम खोजबीन की तो सच्चाई कुछ और निकली। सच्चाई यह है कि यह फोटो पूरी तरह फेक है। विश्व कप के दौरान ही 25 जून को इरफ़ान पठान ने इस फोटो को ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया था।

इस फोटो में न तो गौतम गंभीर ने ने पगड़ी पहनी थी और ना ही उनके गले में कुछ था। ये सब फोटो शॉप के इस्तेमाल से किया गया था। कुनाल कामरा ने बाद में खुलासा भी किया कि उन्होंने सिर्फ मजाक के लिए यह फोटो शेयर की थी। हालाँकि, सोशल मीडिया पर लोगों ने इसे सही समझ लिया और भाजपा के साथ ही गौतम गंभीर को ट्रोल करने लगे।

Related posts