गौतम गंभीर विराट कोहली से दिखे असहमत कहा 5 टेस्ट सेंटर गलत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

गौतम गंभीर भारतीय कप्तान विराट कोहली से नहीं है सहमत कहा, सिर्फ 5 टेस्ट सेंटर नहीं होने चाहिए 

गौतम गंभीर भारतीय कप्तान विराट कोहली से नहीं है सहमत कहा, सिर्फ 5 टेस्ट सेंटर नहीं होने चाहिए

भारतीय टीम ने कोलकाता में भी बांग्लादेश की टीम को 5 विकेट से हरा दिया. मैच के बाद एक बार फिर से विराट कोहली ने 5 टेस्ट सेंटर की बात की. जिसके बाद पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और मौजूदा समय में क्रिकेट कमेंटेटर गौतम गंभीर ने भारतीय कप्तान के इस सलाह को गलत बताते हुए उससे असहमति जताई.

विराट कोहली से सहमत नहीं है गौतम गंभीर

गौतम गंभीर भारतीय कप्तान विराट कोहली से नहीं है सहमत कहा, सिर्फ 5 टेस्ट सेंटर नहीं होने चाहिए 1

टेस्ट क्रिकेट को बचाने के लिए कई बड़े फैसले लिए जा रहे हैं. जिनमें से एक पिंक बॉल टेस्ट मैच खेलना भी है. दक्षिण अफ्रीका सीरिज के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा था की टेस्ट क्रिकेट को बचाने के लिए अब भारत में भी मात्र 5 टेस्ट सेंटर होना चाहिए. जिसके बाद कई दिग्गजों ने विराट कोहली का समर्थन किया था तो कई ने इसका विरोध किया था.

अब पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा की हम ऑस्ट्रेलिया जैसे देश नहीं है इसलिए भारत में मात्र 5 टेस्ट सेंटर नहीं हो सकते हैं. हमें कई और जगह भी खेलना चाहिए. जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग भारत में क्रिकेट को देख सके. छोटे टेस्ट सेंटर में भी फैन्स मैच देखने के लिए आयेंगे.

बांग्लादेश को बुरी तरह से हराया भारतीय टीम ने

गौतम गंभीर भारतीय कप्तान विराट कोहली से नहीं है सहमत कहा, सिर्फ 5 टेस्ट सेंटर नहीं होने चाहिए 2

कोलकाता टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम मात्र 106 रनों पर आलआउट हो गयी थी. भारत के लिए इशांत शर्मा ने 5 विकेट हासिल किये थे. जिसके बाद भारतीय टीम ने कप्तान विराट कोहली के 136 रनों के मदद से 9 विकेट पर 347 रन बना कर पारी घोषित की.

दूसरी पारी में बांग्लादेश की टीम के लिए मुशफिकुर रहीम ने 74 रन बना कर संघर्ष करने की कोशिश की लेकिन उमेश यादव और इशांत शर्मा के सामने उनकी एक नहीं चली और बांग्लादेश पारी और 46 रनों से मैच हार गयी. ये भारत की घर पर लगातार 12वीं सीरीज जीत है.

अब वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी भारतीय टीम

पिंक बॉल टेस्ट

इस तरह से बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 दिसंबर से टी20 सीरीज खेलेगी. जहाँ पर भारत को 3 टी20 मैच और 3 एकदिवसीय मैच भी खेलना है. एकदिवसीय सीरीज 15 दिसंबर से खेला जायेगा. भारतीय टीम इस दौरान अपनी पूरी ताकत के साथ खेलने उतरेगी.

Related posts