भारतीय टीम में जल्द होने वाली हैं गौतम गंभीर की वापसी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय टीम में जल्द होने वाली हैं गौतम गंभीर की वापसी 

भारतीय टीम में जल्द होने वाली हैं गौतम गंभीर की वापसी

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जा रही हैं. जहाँ भारतीय टीम में मौजूदा समय के सबसे अनुभवी सलामी बल्लेबाज़ गौतम गंभीर को बचे हुए तीन टेस्ट मैचो के लिए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं द्वारा टीम से बाहर का रास्ता दिखा गया था.

गौतम गंभीर के टीम से बाहर होने के बाद गंभीर के सभी प्रशंसकों ने अपना-अपना गुस्सा जाहिर किया था. क्रिकेट के गलियारों में भी यह मुद्दा काफ़ी दिनों तक चला. सभी के अनुसार गौतम गंभीर को एक और मौका मिलना चाहिये था.

हालाँकि आज इंग्लैंड के विरुद्ध तीसरा टेस्ट शुरू होने से पहले गंभीर के सभी प्रशंसकों के बीच ख़ुशी की लहर सी दौड़ गई. जब सभी को पता चला कि गंभीर के स्थान पर टीम में जगह बनाने वाले कर्नाटक के युवा सलामी बल्लेबाज़ लोकेश राहुल बाईं कलाई में चोट लगने के कारण मैच से बाहर हो गये हैं.

यह भी पढ़े: विडियो : देखें जब महेंद्र सिंह धोनी ने मैदान पर विराट के लिए किया कुछ ऐसा कि भावुक हुए कोहली

अब राहुल को लेकर यह ख़बर आ रही हैं कि शायद के.एल.राहुल अब पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं. राहुल ने दुसरे टेस्ट से ही टीम में हमेस्ट्रिंग से ऊबरते हुए टीम में वापसी की थी.

अब उनके चोटिल हो जाने से  गौतम गंभीर के टीम में वापसी के पुरे पुरे अवसर बन गये हैं, क्यूंकि गंभीर ने भले ही इंग्लैंड के विरुद्ध राजकोट टेस्ट में ख़राब प्रदर्शन किया हो, लेकिन वो घरेलू स्तर पर लगातार कामयाब हो रहे हैं और अच्छी-अच्छी पारियां भी खेल रहे हैं.

इससे पहले भी गंभीर की टीम में वापसी न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में लोकेश राहुल के चोटिल हो जाने के बाद ही हुई थी. तब गंभीर पुरे दो साल बाद भारतीय टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे थे.

यह भी पढ़े: टीम से बाहर होने के बाद गौतम गंभीर ने ट्विटर के ज़रिये ज़ाहिर की अपनी ख्वाहिश

ऐसे में गंभीर बचे हुए दो टेस्ट मुकाबलों के लिए टीम में वापसी की अटकलें लगाना गलत नहीं होगा. सिर्फ गौतम गंभीर ही  नहीं बल्कि दुसरे ओपनर के तौर पर टीम में सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन की भी वापसी की उम्मीदें लगाई जा रही हैं.

शिखर धवन चोट ले चलते टेस्ट टीम से बाहर हो गये थे. अब धवन पूरी तरह से फिट हो गये हैं और दिल्ली के लिए रणजी ट्राफी खेल रहे हैं.

अब बस देखना यह होगा कि क्या भारतीय चयनकर्ता अगले 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया में जगह देते हैं या नहीं.

Related posts