सुनील गावस्कर
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल सलामी बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार सुनील गावस्कर आज अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर सोशल मीडिया पर फैंस व क्रिकेट जगत उन्हें जन्मदिन की बधाई देते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर आज लिटिल मास्टर की ही चर्चा है।

गावस्कर ने 1971 में भारतीय क्रिकेट में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया और उसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। आंकड़ों की बात करें, तो भारत के लिए खेले गए 125 टेस्ट मैचों में 10,122 रन व 108 वनडे मैचों में 3092 रन बनाए।

गावस्कर के नाम पर विश्व क्रिकेट में तमाम बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स दर्ज हैं। लेकिन आज पूर्व कप्तान के जन्मदिन पर आइए हम भी आपको इस आर्टिकल में गावस्कर के क्रिकेट करियर के 5 रोचक तथ्यों के बारे में बताते हैं।

                    सुनील गावस्कर के करियर के 5 रोचक तथ्य

1- मैच के बीच अंपायर से कटवाए थे बाल

सुनील गावस्कर

जब बल्लेबाज क्रिकेट के मैदान पर उतरता है, तो उसके दिमाग में गेंद होती है जिसे वह हिट करके अपनी टीम के लिए अधिक से अधिक रन बनाना चाहता है। मगर क्रिकेट के मैदान से जुड़े हर खिलाड़ी के कोई ना कोई अजीबो-गरीब व मजेदार किस्से होते हैं।

गावस्कर के क्रिकेट करियर में भी एक ऐसा किस्सा जुड़ गया, जब उन्होंने मैदान पर अंपायर से बाल कटवाए। असल में 1974 में भारत और इंग्लैंड के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड में मैच खेला जा रहा था।

इस मैच में गावस्कर ने 101 और 58 रनों की पारी खेली थी। हालांकि यह मैच भारत हार गया था, लेकिन इस मैच के दौरान एक बड़ा ही दिलचस्प किस्सा हुआ था। गावस्कर बल्लेबाजी कर रहे थे और उनकी आंखों में बार-बार बाल आ रहे थे।

जिस वजह से उन्होंने अंपायर को बाल काटने को कहा। जिसपर फील्ड अंपायर डिकी बर्ड ने गेंद के एक्सट्रा धागे को काटने के लिए रखी हुई कैंची से गावस्कर के बाल काटे।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse