शिखर धवन का बल्ला शांत रहा तो सवाल उठेंगे: सुनील गावस्कर

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

सुनील गावस्कर ने कहा अगर अगले 2 मैचों में नहीं चला यह खिलाड़ी तो टीम इंडिया से हो बाहर 

सुनील गावस्कर ने कहा अगर अगले 2 मैचों में नहीं चला यह खिलाड़ी तो टीम इंडिया से हो बाहर

भारतीय वनडे और टी-20 टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का बल्ला काफी समय से शांत है। विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक बनाने के बाद वह टूर्नामेंट से बाहर हो गये थे। वेस्टइंडीज में उनकी वापसी हुई और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी टी-20 सीरीज खेला लेकिन उनका बल्ला उम्मीद के मुताबिक नहीं चला। बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में भी कुछ ऐसा ही हुआ।

शिखर धवन पर सवाल उठेंगे

सुनील गावस्कर ने कहा अगर अगले 2 मैचों में नहीं चला यह खिलाड़ी तो टीम इंडिया से हो बाहर 1

पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर के अनुसार शिखर धवन अगले दो मैचों में अच्छा नहीं करते हैं तो उनपर सवाल उठेंगे। 2013 से धवन नियमित रूप में टीम के सलामी बल्लेबाज रहे हैं। गावस्कर ने एक इंटरव्यू में कहा

“शिखर धवन पर सवाल उठाए जाएंगे अगर वह अगले 2 मैचों में अच्छी बल्लेबाजी नहीं करते हैं। यदि आप 40-45 गेंदें खेलकर उतना ही रन बनाते हैं तो टीम को कोई फायदा नहीं होने वाला है। उसे इस बारे में सोचना होगा। जब खिलाड़ी लंबे समय के बाद वापस आते हैं, तो लय को वापस पाने में काफी समय लगता है।”

पहले भी शांत रहा था बल्ला

सुनील गावस्कर ने कहा अगर अगले 2 मैचों में नहीं चला यह खिलाड़ी तो टीम इंडिया से हो बाहर 2

विश्व कप से पहले भी शिखर धवन का बल्ला कुछ खास नहीं चला था। पिछले साल एशिया कप में उन्हें प्लयेर ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड मिला था लेकिन उसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में वह कुछ खास नहीं कर पाए थे।

ऑस्ट्रेलिया में भी वनडे सीरीज में उनका बल्ला नहीं चला लेकिन न्यूजीलैंड में कुछ अच्छी पारियां खेली। आईपीएल से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के 5 मैचों में 143 रनों की पारी छोड़ दें तो उनके बल्ले से 0, 21, 1 और 12 रन निकले थे।

टी-20I में खराब फॉर्म

सुनील गावस्कर ने कहा अगर अगले 2 मैचों में नहीं चला यह खिलाड़ी तो टीम इंडिया से हो बाहर 3

साल 2018 में टी-20 इंटरनेशनल में शिखर धवन ने 17 पारियों में 40.53 की औसत और 147 की स्ट्राइक रेट से 689 रन बनाये थे। टी-20 इंटरनेशनल के कैलेंडर साल में किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे ज्यादा रन भी हैं।

इस साल उनके प्रदर्शन में जबरदस्त गिरावट आई है। 10 पारियों में 22.20 की औसत और 109.36 की स्ट्राइक रेट से उनके बल्ले से 222 रन निकले हैं। इसमें कोई अर्धशतक भी नहीं है। कई युवा सलामी बल्लेबाज टीम में जगह के लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं और ऐसे में अगले महीने 34 साल के हो रहे धवन को फॉर्म में लौटने की जरूरत है।

Related posts